scriptभविष्य के लिए पानी की बचत आवश्यक | water conservation seminar | Patrika News

भविष्य के लिए पानी की बचत आवश्यक

locationबीकानेरPublished: Jun 23, 2021 07:56:40 pm

Submitted by:

Atul Acharya

भविष्य के लिए पानी की बचत आवश्यक

भविष्य के लिए पानी की बचत आवश्यक

भविष्य के लिए पानी की बचत आवश्यक

बीकानेर. वेटरनरी विश्वविद्यालय के प्रसार शिक्षा निदेशालय द्वारा यूनिवर्सिटी.सोशल रिस्पोसिबिलिटी के तहत गोद लिए गांव गाढ़वाला में मंगलवार को जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के संयुक्त तत्वावधान में जल संरक्षण गोष्ठी का आयोजन किया गया।
गोष्ठी में यूनिवर्सिटी सोशल रिस्पोसिबिलिटी के समन्वयक डॉ. नीरज कुमार शर्मा ने दैनिक जीवन में जल संरक्षण के विभिन्न उपायो के बारे में जानकारी दी। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक अभियन्ता सुनील कुमार ने जल ही जीवन मिशन व राज्य सरकार की अन्य पेयजल योजनाओं के बारे में जानकारी दी तथा जल है तो कल है विषय की महत्ता बताई और ग्रामीणो को जल बचत के प्रति जागरूक किया गया। इस गोष्ठी में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कनिष्ठ अभियन्ता नरपत ज्यांणी, मोहनलाल व अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।
————–

बरसाती पानी की समस्या का समाधान हो

बीकानेर. उपनगर गंगाशहर भीनासर की कई बस्तियों व मोहल्लों में बरसाती पानी की समस्या का समाधान करने की मांग पार्षद हरिओम कड़ेला ने की है। कड़ेला ने बताया कि जलभराव की समस्या से आशंकित होकर जिला प्रशासन व नगर निगम को अवगत करवाने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। कड़ेला ने आक्रोश व्यक्त करते हुए बताया कि प्री मानसून की पहली बरसात में ही जलभराव के कारण लोगों के आशियाने तबाह होने शुरू हो गए। गंगाशहर के बद्री भैरव नाले में उफान आने से ब्राह्मणों के मोहल्ले में मकान पानी से घिर गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो