scriptराजस्थान के पेयजल किल्लत वाले गांव जहां टैंकरों की व्यवस्था कर … पढ़े पूरी खबर | water crisis | Patrika News

राजस्थान के पेयजल किल्लत वाले गांव जहां टैंकरों की व्यवस्था कर … पढ़े पूरी खबर

locationबीकानेरPublished: May 14, 2018 09:43:15 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

गांवों में टैंकर से पहुंचा रहे पानी
 

water crisis
श्रीडूंगरगढ़. आपणो गांव सेवा समिति की ओर से भीषण गर्मी के दौरान पेयजल किल्लत वाले गांवों में टैंकरों की व्यवस्था कर पशुखेलियों में पानी डाला जा रहा है। समिति के प्रवक्ता मदन सोनी ने बताया कि रेवाड़ा, धोलिया, लाधडिय़ा, लालमदेसर छोटा आदि गांवों में पानी की किल्लत देखते हुए गांवों की पशु खेलियों में रोजाना एक से दो टैंकर पानी डलवाया जा रहा है। लाधडिय़ा व धोलिया गांव में जनमानस के लिए पीने के पानी की नियमित व्यवस्था की जा रही है। सेवा समिति के शूरवीर मोदी ने बताया कि जल सेवा अभियान के तहत पालसिया वितरण, दूरस्थ स्थानों पर वन्य जीवों के लिए पानी की व्यवस्था करना, शहरी क्षेत्र में राहगीरों के लिए पानी की मटकियां रखना आदि व्यवस्था की गई है।
राजासर में जल संकट
छत्तरगढ़. ग्राम पंचायत राजासर भाटियान में पीने के पानी का संकट बना है। गांव में पेयजल आपूर्ति व्यवस्था सुचारू नहीं होने के कारण गांव में गत बीस दिनों से ग्रामीणों को परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। राजासर पंचायत सहित आस-पास के चकों ढाणियों में ग्रामीण पानी के टैंकर ऊंचे भावों में मंगवाने को मजबूर है। कांग्रेस युवा मोर्चा महासचिव बाबूलाल मेघवाल ने बताया कि राजासर गांव में दो सप्ताह से जलापूर्ति गड़बड़ाई हुई है। गर्मी बढऩे के साथ विभाग की अनदेखी के चलते पेयजल संकट गहराने लगा है। ग्रामीणों ने छतरगढ़ एसडीएम सवीना विश्नोई से पंचायत क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था सुचारू करने का आग्रह किया है।
खाजूवाला. यहां उपखंड कार्यालय में शनिवार और रविवार को छुट्टी का दिन होने पर यहां पानी व्यर्थ बहता रहा तथा परिसर जमा हो गया। यहां रविवार को व्यर्थ बहता पानी देखकर लोगों की भीड़ आई।कार्यालय के मुख्य द्वार पर ताला होने के कारण एक युवक ने दीवार फांदकर अन्दर गया तथ नल को बन्द किया। तब तक काफी पानी व्यर्थ बह चुका था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो