नहरी पानी पर रख रहे नजर, लिए सैम्पल

जलदाय एवं नहर विभाग सतर्क

 

By: Atul Acharya

Published: 09 Jun 2021, 07:39 PM IST

बीकानेर. पिछले दिनों से इंदिरा गांधी नहर में पंजाब से आने वाले पानी के काले व दूषित होने की खबरों को लेकर कोई पुख्ता पुष्टि नहीं हुई है। इसे लेकर जलदाय विभाग एवं नहर विभाग दोनों सतर्क हैं। दोनों विभाग के अधिकारी पानी पर नजर रखने के साथ जांच के लिए नमूने भी लिए जा रहे हैं। पिछले तीन चार दिन पूर्व सोशल मीडिया में इस तरह के पानी का एक वीडियो वायरल हुआ था।


इस संबंध में यहां जलदाय विभाग ने जांच के लिए पानी के नमूने भी लिए हैं। विभाग के अधीक्षण अभियंता दीपक बंसल ने बताया कि अभी तक तो दूषित या काला पानी आने की बात सामने नहीं आई है। इंगांनप से मुख्य नहर से भी जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं। विभाग के कर्मचारी अरजनसर, लूणकरनसर, कानासर वितरिका के साथ बीछवाल व शोभासर में भी निगरानी रख रहे हैं। अरजनसर व शोभासर में भी पानी की गुणवत्ता की जांच की जा रही है। नहर विभाग से भी संपर्क बनाया हुआ है। वहीं नहर विभाग के सूत्रों का कहना है कि अभी तक तो काले रंग के पानी चलने की बात नहीं दिखी है। सोशल मीडिया में एेसा अवश्य चल रहा है। फिर भी सतर्कता बरतते हुए इस पर निगरानी रखी जा रही है।

इनका कहना
अभी तक तो नहर में एेसा कुछ दिखाई नहीं दिया है कि पुष्टि की जा सके। इस बारे में जलदाय विभाग के अधिकारियों ने गुणवत्ता की जांच के पानी के नमूने लिए हैं।

-विनोद मित्तल, मुख्य अभियंता, आइजीएनपी, हनुमानगढ

Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned