scriptमौसम विभाग ने बीकानेर अंचल में जारी किया अलर्ट, 28 व 29 को मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना | weather alert in bikaner rajasthan | Patrika News

मौसम विभाग ने बीकानेर अंचल में जारी किया अलर्ट, 28 व 29 को मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना

locationबीकानेरPublished: Feb 25, 2020 08:05:20 pm

Submitted by:

Atul Acharya

मौसम विभाग ने बीकानेर में जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने बीकानेर अंचल में जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने बीकानेर अंचल में जारी किया अलर्ट, 28 व 29 को मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना

बीकानेर. बीकानेर अंचल में मौसम में बदलाव होने लगा है। सुबह जहां तेज गर्मी रहती है तो वहीं शाम को सर्द हवा से ठिठुरन बढ़ जाती है। फरवरी माह में फिर से दिन का तापमान 30 डिग्री तक पहुंच गया है। दिन का तापमान डेढ़ डिग्री बढ़ा व न्यूनतम तापमान दो डिग्री बढ़ोतरी दर्ज की गई। मौसम विभाग ने करीब एक माह बाद फिर से अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण 28 व 29 फरवरी को मेघगर्जन एवं अचानक तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है। मंगलवार को सुबह से ही आसमान साफ होने से सूरज की तेज धूप रही।
इससे सूरज की तेज धूप खिली। तेज धूप के चलते शहरवासियों को गर्म कपड़े असहज महसूस होने लगे। दिन में शहरवासियों के खान-पान व पहनावे में बदलाव आ गया है। शहरवासी अब दिन में गर्म कपड़ो की बजाय टी-शर्ट व शर्ट में पहने हुए रखते है। तेज धूप से शहरवासियों को सर्दी से राहत मिली। सूरज की तीखी धूप ने अब शहरवासियों के पसीने छूटाने शुरू कर दिए है। शाम को उत्तरी पश्चिमी हवाओं के चलने से सर्दी का असर तेज हो गया। उत्तरी हवा चलने लगी सर्द हवा से ठिठुरन ओर बढ़ गई है। अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री व न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो