रात को गोशाला में भेजेंगे बेसहारा पशु

Weekly Review Meeting- सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं को अब रात को गोशालाओं में भेजा जाएगा। इसके लिए निगम प्रशासन बेसहारा पशुओं को एक स्थान पर एकत्र करेगा व फिर पैदल लेकर उन्हें गोशालाओं में पहुंचाया जाएगा।

बीकानेर. सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं को अब रात को गोशालाओं में भेजा जाएगा। इसके लिए निगम प्रशासन बेसहारा पशुओं को एक स्थान पर एकत्र करेगा व फिर पैदल लेकर उन्हें गोशालाओं में पहुंचाया जाएगा। सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने इस संबंध में निगम आयुक्त को निर्देश दिए।

उन्होंने दीपावली से पहले इस कार्य को पूरा करने के लिए कहा। गौतम ने दिवाली पर शहर में विशेष सफाई व्यवस्था, पानी-बिजली की समुचित व्यवस्था करने, स्वास्थ्य, सड़कों के पैचवर्क, स्ट्रीट लाइट आदि को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

मीटरों की होगी जांच
बिजली बिल में राशि ज्यादा आने की शिकायतों पर बिजली कम्पनी की ओर से बदले गए मीटरों की जांच होगी। गौतम ने जोधपुर विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियन्ता से कहा कि जांच में ये मीटर गलत मिले तो कम्पनी से राशि वसूली जाए। उन्होंने कहा कि यह जांच थर्ड पार्टी से करवाई जाए।

पीपीपी मोड पर पार्किंग
दो स्थानों पर पीपीपी मोड पर पार्किंग स्थल विकसित होंगे। गौतम ने रतन बिहारी पार्क तथा लक्ष्मीनाथ मंदिर में नए पार्किंग स्थल विकसित करने के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिए। पार्किग स्थल पीपीपी मोड पर दिए जाएं। इसके लिए जल्द योजना बनाकर कार्य को मूर्त रूप दिया जाए।

Atul Acharya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned