टोल के साथ ओवरलोडिंग का जुर्माना भी वसूलेंगे

टोल नाकों से निकलने वाले ओवरलोड वाहनों से अब टोल टैक्स के साथ ओवरलोडिंग का जुर्माना भी वसूला जाएगा। नेशनल हाईवे-११ स्थित इरकॉन पीबी टोल-वे लिमिटेड के संयुक्त महाप्रबंधक जेके मोर्या ने बताया कि ओवरलोड वाहनों से सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही हैं, वहीं एेसे वाहनों से दुर्घटनाएं होने का अंदेशा भी रहता है।

By: Nikhil swami

Published: 17 Mar 2019, 10:34 AM IST

बीकानेर. टोल नाकों से निकलने वाले ओवरलोड वाहनों से अब टोल टैक्स के साथ ओवरलोडिंग का जुर्माना भी वसूला जाएगा। नेशनल हाईवे-११ स्थित इरकॉन पीबी टोल-वे लिमिटेड के संयुक्त महाप्रबंधक जेके मोर्या ने बताया कि ओवरलोड वाहनों से सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही हैं, वहीं एेसे वाहनों से दुर्घटनाएं होने का अंदेशा भी रहता है।

 

उन्होंने बताया कि ऑफलोड वाहनों से केवल टोल लिया जाएगा, वहीं ओवरलोड वाहनों से टोल के साथ जुर्माने की वसूली भी होगी। कम्पनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अतुल कुमार ने बताया कि टोल नाकों के आस-पास ग्रामीणों और वहां के सरपंचों की ओर से स्थानीय वाहनों को टोल में छूट देने की मांग उठाई थी, लेकिन केन्द्र सरकार के गजट नोटिफिकेशन के अनुसार ही टोल में छूट दी जाएगी।

 

 

सड़क दुर्घटना में मैकेनिक घायल
बीकानेर. पूगल रोड स्थित कृष्णा पेट्रोल पम्प के पास शनिवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे मोटरसाइकिल सवार मैकेनिक को जीप चालक ने टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर घायल हो गया। बजरंग धोरा निवासी ज्ञानचंद कुमावत की चुंगी चौकी के पास मैकेनिक की दुकान है।

 

जानकारों के अनुसार कुमावत किसी काम से घर लौट रहे थे, तभी जीप चालक ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। चिकित्सकों के अनुसार ज्ञानचंद की स्थिति नाजुक बनी हुई है, उसके सिर में गंभीर चोट लगी है। हाथ, दांत, पैर में भी फ्रेक्चर है।

Nikhil swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned