scriptप्रत्येक व्यक्ति तक शुद्ध जल पहुंचाएंगे-डॉ. कल्ला | Will bring pure water to every person - Dr. Kalla | Patrika News

प्रत्येक व्यक्ति तक शुद्ध जल पहुंचाएंगे-डॉ. कल्ला

locationबीकानेरPublished: Jul 14, 2021 09:27:53 am

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news – Will bring pure water to every person – Dr. Kalla

प्रत्येक व्यक्ति तक शुद्ध जल पहुंचाएंगे-डॉ. कल्ला

प्रत्येक व्यक्ति तक शुद्ध जल पहुंचाएंगे-डॉ. कल्ला

जलदाय मंत्री ने किया ट्यूबवेल का लोकार्पण
बीकानेर.
जलदाय मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने मंगलवार को रंगोलाई महादेव मंदिर में नवनिर्मित ट्यूबवेल का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने बताा कि प्रत्येक व्यक्ति तक शुद्ध जल पहुंचाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि शहर की वर्ष 2052 की पेयजल आवश्यकताओं की पूर्ति करने के लिए विभाग करीब छह सौ करोड़ रुपए के कार्य करवाएगा।
यह कार्य जल्द ही जारी हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत अब तक प्रदेश के बीस लाख से अधिक घरों में पेयजल कनेक्शन दिए जा चुके हैं। वर्ष 2024 तक सभी वंचित घरों तक पहुंचने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि परंपरागत जल स्त्रोतों के संरक्षण के साथ नए ट्यूबवेल बनाने की दिशा में भी तेजी से कार्य हो रहा है।

स्विच ऑन कर किया उद्घाटन
इससे पहले जलदाय मंत्री ने स्विच ऑन कर ट्यूबवेल का उद्घाटन किया तथा सबसे पहले भगवान शिव को जल अर्पित किया। उन्होंने बताया कि यहां ट्यूबेल बनने से आसपास के निवासियों के लिए पानी सुलभ हो सकेगा। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य अभियंता अजय शर्मा, अधीक्षण अभियंता दीपक बंसल, विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता एके गोयल आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो