कल रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगी महिलाएं

निशुल्क यात्रा कर सकेंगी महिलाएं

By: Atul Acharya

Published: 07 Mar 2020, 11:55 AM IST

बीकानेर. महिला दिवस पर 8 मार्च को रोडवेज की बसों में महिलाओं एवं युवतियों से किराया नहीं लिया जाएगा। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने प्रदेश के आगार प्रबंधकों को इस संबंध में पत्र भेजा है। पत्र में कहा है कि राजस्थान की सीमा में रोडवेज की बसों में महिला यात्रियों को किराया नहीं देना होगा। यह सुविधा साधारण, द्रुतगामी बसों में ही मिलेगी। सुविधा 7 मार्च रात 12 बजे से 8 मार्च रात 12 बजे तक प्रभावी रहेगी।

--------------------------------------------

विकास कार्यों में महिलाओं की भूमिका महत्वपूर्ण

बीकानेर. राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना की सामुदायिक जनचेतना एवं सहभागिता कार्यक्रम इकाई द्वारा शुक्रवार को वार्ड 59 के आचार्य चौक में लक्षित समूह चर्चा कार्यक्रम आयोजन किया गया। इसमें प्रोजेक्ट के तहत गंगाशहर में सीवरेज प्रणाली के विकास के तहत किये जाने वाले आधारभूत विकास कार्यो में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका एवं सहभागिता विषय पर जानकारी दी गई। इस कार्यक्रम में लगभग 27 महिलाओं एवं किशोरी बालिकाओं नें भाग लिया।

आरयूआईडीपी के अधिशासी अभियंता डीके मित्तल ने प्रोजेक्ट के तहत सीवरेज प्रणाली के फायदे, उपयोग एवं रखरखाव के साथ ही इस कार्य में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में आरयूआईडीपी बीकानेऱ के सामुदायिक अधिकारी बीएल गोठवाल ने बताया कि समाज विकास में महिलाओं की अहम भूमिका होती है। अत: विकास कार्यो की जानकारी महिलाओं को होनी आवश्यक है। गोठवाल ने कहा कि आधी आबादी के सहयोग के बिना किसी भी प्रकार के विकास की कल्पना बेमानी होगी।

International Women's Day 2020
Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned