विभाग की अनदेखी: झूलते बिजली के तारों को लकड़ी का सहारा, देखिये वीडियो

dinesh swami

Publish: Feb, 15 2018 12:34:40 PM (IST)

Bikaner, Rajasthan, India

लूणकरनसर. विद्युत निगम की अनदेखी से तहसील के अरजनसर में झूलते बिजली के एलटी लाइन के तारों से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। निगम की लापरवाही से भयभीत ग्रामीण हादसे से बचाव के लिए झूलते तारों को लकड़ी के बांधकर खींचने को विवश है। अरजनसर के लक्ष्मी नारायण ओझा ने बताया कि गांव में ट्रांसफार्मर से बाजार की तरफ जाने वाली एलटी लाइन में बिजली के पोल अधिक दूरी से होने से झूल रहे है।

 

बिजली के ढीले तारों दुकानों व घरों के मकानों की छतों पर पड़े है। ऐसी स्थिति में हर समय दुर्घटना की आशंका रहती है। इसके अलावा बाजार से राजकीय विद्यालय व वार्ड संख्या २ से पुरानी डिग्गी की लाइन में भी झूलते तार जमीन छू रहे है। नर्सरी से ११ केवी लाइन के तार भी ढीले होने से हादसे की संभावना बनी हुई है। बिजली के ढीले तारों के साथ जर्जर तारों से भी दुर्घटनाएं हो रही है।

 

इसको लेकर विभागीय अधिकारियों को तारों की स्थिति से अवगत करवाने पर सुनवाई नहीं हो रही है। वही राजियासर से अरजनसर आने वाली ३३ केवी लाइन के तार भी मिट्टी के टीले से नीचे है। अरजनसर से फिल्ड फायरिंग रेंज के नॉर्थ कैम्प की ३३ केवी लाइन के तीन पोल गिरने से तार ढीले है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned