scriptशहीदों को अनोखी श्रद्धांजलि! युवक ने पीठ पर ही गुदवाए पुलवामा में शहीद हुए वीरों के नाम | Young Man Names of Pulwama Martyrs Tattooed on His Back | Patrika News

शहीदों को अनोखी श्रद्धांजलि! युवक ने पीठ पर ही गुदवाए पुलवामा में शहीद हुए वीरों के नाम

locationबीकानेरPublished: Feb 19, 2019 09:14:00 am

Submitted by:

dinesh

शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर वरस मेले, वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशां होगा… ये वह पंक्तियां है जिन्हें सुनकर भारत देश के हर एक नागरिक के मन में जोश भर जाता है…

Tatooing
बीकानेर।

शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर वरस मेले, वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशां होगा… ये वह पंक्तियां है जिन्हें सुनकर भारत देश के हर एक नागरिक के मन में जोश भर जाता है। पुलवामा हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद पूरा देश शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा है। बीकानेर के मोमासर गांव के गोपाल सारण का जज्बा कुछ अलग ही है इन्होंने हमले में शहीद हुए सभी शहीदों के नाम अपनी पीठ पर टैटू के रूप में गुदवा लिए। यह चाहते हैं कि उनके इस जज्बे को और भी युवक देखें और देश के लिए सच्ची देशभक्ति की भावना उनके मन में जागे।
यहां घर में नन्हे मेहमान की चल रही थी तैयारी और पिता हो गए शहीद (Pulwama Terror Attack 2019)
वहीं सोमवार को पुलवामा के पिंगलेना इलाके में आतंकियों से मुठभेड़ में राजस्थान का लाल शहीद हो गया। टीबा गांव, खेतड़ी तहसील, झुंझुनूं निवासी हवलदार श्योराम गुर्जर 55 आरआर बटालियन में तैनात थे। शहीद के गांव में सन्नाटा छा गया है।
श्योराम की पत्नी सुनीता गर्भवती हैं। घर में नन्हे मेहमान के आने की तैयारी चल रही थी। इस बीच पिता के शहीद होने की खबर मिलते ही घर में चीख पुकार मच गई। श्योराम 2000 में सेना में भर्ती हुए थे। उनका तीन वर्ष का बेटा खुशांक है। मंगलवार को टीबा में राजकीय व सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार किया जाएगा।
आपको बता दें कि सुरक्षाबलों ने 100 घंटे बाद ही पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशनल कमांडर कामरान गाजी समेत तीन आतंकी ढेर कर दिए। बाकी दो आतंकियों की पहचान हिलाल अहमद नाइकू और फरहद के रूप में हुई है। उनसे कई एके 47 रायफल और पिस्टल बरामद हुईं।
पुलवामा के पिंगलेना गांव में रविवार रात करीब डेढ़ बजे शुरू हुई मुठभेड़ करीब 15 घंटे चली। इस दौरान 55 राष्ट्रीय राइफल्स के एक मेजर समेत 5 जवान शहीद हो गए। शहीदों में देहरादून निवासी मेजर विभूति शंकर ढोंडियाल, रेवाड़ी (हरियाणा) के सिपाही हरि सिंह, झुंझुनू (राजस्थान) के निवासी हवलदार श्योराम गुर्जर और मेरठ (उत्तर प्रदेश) के सिपाही अजय कुमार और जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल अब्दुल रशीद शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो