scriptबीकानेर : अंगूठे पर टेप लगा रिश्तेदार का फिंगर प्रिंट लेकर परीक्षा देने पहुंचा युवक, गिरफ्तार | Young man reached for examination after taking finger print of relativ | Patrika News

बीकानेर : अंगूठे पर टेप लगा रिश्तेदार का फिंगर प्रिंट लेकर परीक्षा देने पहुंचा युवक, गिरफ्तार

locationबीकानेरPublished: Aug 23, 2019 11:39:37 am

Submitted by:

Jitendra

bikaner news : बीकानेर. अपने रिश्तेदार की जगह शारीरिक दक्षता परीक्षा देने आया युवक सलाखों के पीछे पहुंच गया। बीएसएफ ने युवक को पकड़ कर सदर पुलिस के हवाले कर दिया है। बीएसएफ अधिकारी ने दर्ज कराया मामला

Young man reached for examination after taking finger print of relative, taped on thumb

बीकानेर : अंगूठे पर टेप लगा रिश्तेदार का फिंगर प्रिंट लेकर परीक्षा देने पहुंचा युवक, गिरफ्तार

बीकानेर. अपने रिश्तेदार की जगह शारीरिक दक्षता परीक्षा देने आया युवक सलाखों के पीछे पहुंच गया। बीएसएफ ने युवक को पकड़ कर सदर पुलिस के हवाले कर दिया है। आरोपी हाथ के अंगूठे पर टेप चिपका कर अपने रिश्तेदार का फिंगर प्रिंट लेकर शारीरिक दक्षता परीक्षा देने आया था। परीक्षा के दौरान बायोमैट्रिक टेस्ट के दौरान फिंगर प्रिंट का मिलान नहीं होने पर उसकी जालसाजी पकड़ी गई। बीएसएस बीकानेर के एसएचक्यू नवाब उद्दीन ने सदर पुलिस थाने में रिपोर्ट दी है।
बीएसएफ की सामान्य और सतर्कता शाखा के अधिकारियों ने उसे पकड़ा। रिपोर्ट में बताया कि २१ अगस्त को क्षेत्रीय मुख्यालय में कांस्टेबल (जीडी) असम राइफल मेन-२०१८ की भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा चल रही थी। झुंझुनूं जिले के बुहाना तहसील के कुहदवास निवासी पंकज पुत्र रनवीर चौधरी लिखित परीक्षा देने आया था। गुरुवार को शारीरिक दक्षता परीक्षा में झुंझुनूं के मैनाना के वार्ड नंबर छह निवासी अमित पुत्र प्रकाशचन्द्र शामिल हुआ। परीक्षा के दौरान फिंगर प्रिंट का मिलान नहीं हुआ। एेसे में अधिकारियों को उस पर शक हुआ।
पंकज ने दी थी लिखित परीक्षा
अधिकारियों ने देखा कि आरोपी के एक हाथ के अंगूठे पर बैंडेड (टेप) लगी हुई थी। बीएसएफ अधिकारियों ने उससे सख्ती से पूछा तो उसने बताया कि लिखित परीक्षा पंकज ने दी थी और दक्षता परीक्षा देने उसे भेजा गया था। वह अंगूठे पर टेप लगाकर पंकज के अंगूठे के फिंगर प्रिंट लेकर आया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो