script

BMW ने भारत में उतारी लग्जरी कार के बराबर कीमत वाली ये दो बाइक्स, फीचर्स है दमदार

Published: Nov 27, 2017 12:11:50 pm

BMW ने भारत में अपनी दो महंगी और दमदार बाइक्स को लॉन्च कर दिया है। ये मोटरसाइकिलें K1600B और R NineT Racer नाम से आई है।

BMW
दुनियाभर की विदेशी आॅटोमोबाइल कंपनियां भारत में अपने कारोबार के बढ़ाने में लगी हुई है। ऐसे में दुनिया में अपनी लक्‍जरी और स्‍टाइलिश मोटरसाइकिलों के लिए फेमेस बीएमडब्ल्यू मोटोरेड ने भारतीय बाजार में अपने भाग्य को आजमा रही है। BMW ने भारत में अपनी दो महंगी और दमदार बाइक्स को लॉन्च कर दिया है। ये मोटरसाइकिलें K1600B और R NineT Racer नाम से आई है। कीमत के मामले ये बाइक अच्छी—अच्छी लग्जरी कार्स को टक्कर देती है।
दोनों बाइक्स की कीमत
BMW K1600B बाइक की एक्सशोरूम कीमत 29 लाख रुपए और BMW R NineT racer की कीमत (एक्स-शोरूम) 17.30 लाख रुपए निर्धारित की गई है। कंपनी ने इन दोनों बाइक्स को गोवा में आयोजित इंडिया बाइक वीक 2017 के दौरान पेश किया है। बता दें K 1600 B बाइक एक फुली फेयर्ड बैगर मोटरसाइकिल है जबकि R NineT Racer इससे पहले आई R NineT स्‍ट्रीट बाइक का अगला वर्जन है। BMW की 11 मोटरसाइकिलें भारतीय बाजार में पहले से मौजूद है।
BMW K 1600 B बाइक का इंजन और स्पेसिफिकेशन
अब जाहिर सी बात है जब बाइक्स की कीमत इतनी अधिक है तो उसमें लगाया इंजन भी उतना ही दमदार होगा। BMW K 1600 B बाइक में कंपनी ने 1649cc का 6 सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 160 बीएचपी की पावर जेनरेट के साथ साथ 175 न्‍यूटन मीटर का अधिकतमू टॉर्क पैदा करता है। इसके इंजन को 6—स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस बाइक के ट्रांसमिशन सिस्टम में क्विकशिफ्टर के साथ ही रिवर्स गियर भी शामिल है।
BMW R nineT racer बाइक का इंजन और स्पेसिफिकेशन
वहीं BMW R nineT racer के इंजन और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में 1170cc का एयर कूल्ड ट्विन सिलिंडर इंजन दिया गया है। इसका इंजन 110 बीएचपी की बेमिसाल पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 116 न्‍यूटन मीटर का है। इसके इंजन को 6 स्पीड ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस किया गया है। भारतीय बाजार में यह बाइक ट्रायंफ थ्रक्‍सटन आर की कड़ी चुनौती पेश करेगी। अब देखना यह है कि भारत में इन लग्जरी बाइक्स को किस तरह का रेस्पोंस मिलता हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो