बाइक

कावासाकी ने भारत में लॉन्च की एंट्री-लेवल बाइक Versys-X 300, कीमत 4.6 लाख

रेसिंग बाइक लवर्स के लिए कावासाकी इंडिया ने भारत में नई एंट्री-लेवल मोटरसाइकिल Versys-X 300 को लॉन्च कर दिया है।

Nov 27, 2017 / 04:26 pm

कमल राजपूत

रेसिंग बाइक लवर्स के लिए कावासाकी इंडिया ने भारत में नई एंट्री-लेवल मोटरसाइकिल Versys-X 300 को लॉन्च कर दिया है। दिल्ली एक्सशोरूम में इस बाइक की कीमत 4.6 लाख रुपए रखी गई है। बता दें य ह कावासाकी की एडवेंचर टूरिंग मोटरसाइकिल रेंज में सबसे छोटी बाइक है। इस बाइक को कावासाकी Z300 के ट्यूबलर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।
पूणे के चाकन प्लांट में असेंबल होगी ये बाइक
कंपनी की ओर से दी जानकारी में बताया गया है कि Versys X-300 मोटरसाइकिल को पूणे के चाकन में स्थित कावासाकी के प्लांट में असेंबल किया जाएगा। इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन के मामले यह एक बेहतर बाइक है। भारतीय मार्केट में इस बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड हिमालयन बाइक से होगा।
बाइक में लगा है 296CC पैरलल ट्विन इंजन
इस रेसिंग बाइक में 296CC पैरलल ट्विन इंजन लगाया गया है। इस इंजन के साथ यह बाइक 39PS का पावर जनरेट करने के साथ ही 27Nm का टॉर्क भी पैदा करती है। इसके इंजन को 6—स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। यही इंजन ने कावासाकी ने Ninja 300 बाइक में भी दिया था।
बाइक के खास फीचर
बाइक में आए फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट में 41mm के टेलिस्कॉपिक फॉर्क्स और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। साथ ही दोनों ही व्हील्स में ***** ब्रेक और एबीएस सिस्टम दिया गया है। बाइक में 19 इंच का फ्रंट और 17 इंच का रियर स्पॉक दिया गया है। बाइक के फ्यूल टैंक की कैपेसिटी 17 लीटर है जो लंबे सफर के हिसाब से पर्याप्त है।
बाइक के लॉन्चिग के मौके पर कावासाकी मोटर्स इंडिया की मैनेजिंग डायरेक्टर युकाटा यामासिटा ने कहा, कंफर्टेबल हाईवे क्रूजिंग और शहर में आसान राइडिंग Versys-X 300 को शानदार बाइक बनाती है। हमे उम्मीद है यह बाइक रेसिंग लवर्स को खूब पंसद आएगी। इससे पहले बाइक निर्माता कंपनी कावासाकी ने अपनी लोकप्रिय बाइक निंजा 650 का KRT एडिशन को भारत में लॉन्च कर दिया है। निंजा 650 के स्पेशल एडिशन की एक्सशोरूम कीमत 5.49 लाख रुपए रखी गई है।

Home / Automobile / Bike / कावासाकी ने भारत में लॉन्च की एंट्री-लेवल बाइक Versys-X 300, कीमत 4.6 लाख

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.