script2022 Honda Giorno and Dunk Scooters Unveiled with 80kmpl of Mileage | आ गई Honda की महज 50cc की ख़ास स्कूटर, कम कीमत में देती हैं 80Kmpl का शानदार माइलेज़ | Patrika News

आ गई Honda की महज 50cc की ख़ास स्कूटर, कम कीमत में देती हैं 80Kmpl का शानदार माइलेज़

Honda Giorno और Dunk दोनों ही 49cc सिंगल-सिलेंडर युक्त इंजन से लैस हैं, वहीं कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 80 kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है।

नई दिल्ली

Updated: January 17, 2022 10:02:58 pm


जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपने घरेलू बाजार में आधिकारिक तौर पर 2022 Giorno का खुलासा किया है, जिसमें कई मामूली कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। Honda ने Giorno स्कूटर के रेट्रो डिज़ाइन को आगे बढ़ाया गया है, जिसमें एक गोल हेडलैंप, राउंड टर्न इंडिकेटर्स, एक बल्बनुमा टेललाइट और कर्वी बॉडी पैनल शामिल हैं। वहीं इसमें गोल रियर-व्यू मिरर, सिंगल-पीस सीट और फ्रंट एप्रन में दो अलग-अलग स्टोरेज स्पेस भी मिलते हैं।

honda_new_scooter-amp.jpg
Honda Giorno


कंपनी ने 'Deluxe' वैरिएंट को किया बंद

बता दें, यह स्कूटर (Giorno) अब सिर्फ एक बेस वेरिएंट में उपलब्ध है, वहीं कंपनी ने 'डीलक्स' वेरिएंट को बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही, होंडा ने 2022 Dunk का भी अनावरण किया है। हालांकि Dunk स्कूटर मकैनिकल रूप से जिओर्नो के समान है, लेकिन इसका स्टाइल थोड़ा अलग है। बतौर फीचर्स इसमें एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल (ओडोमीटर, फ्यूल गेज के लिए एक डिजिटल रीडआउट के साथ) और एक 12V USB चार्जिंग पोर्ट शामिल हैं।


दोनों स्कूटर्स में मिले समान इंजन विकल्प

Honda Giorno और Dunk दोनों ही 49cc का सिंगल-सिलेंडर युक्त इंजन दिया गया है, जो 8,000 rpm पर 4.5 PS की पीक पावर और 6,000 rpm पर 4.1 Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि यह परफॉर्मेंस केवल शहर की सवारी के लिए पर्याप्त है। Honda का दावा है कि ये स्कूटर 80 kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है।


ये भी पढ़ें : भारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियम



किफायती और कम लागत में चलने वाले स्कूटर

कीमत की बात करें तो 2022 Honda Giorno की कीमत JPY 209,000 (लगभग INR 1.36 लाख) है, जबकि डंक की कीमत JPY 229,000 (लगभग 1.49 लाख रुपये) तय की गई है। बताते चलें, कि ये जापान में एंट्री-लेवल स्कूटर हैं, जिनका उद्देश्य उन लोगों के लिए है जो एक किफायती, कम लागत में चलने वाले, सरल दैनिक कम्यूटर की तलाश में हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतAntrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPKL 8: अनूप कुमार ने बताया कौन है Pro Kabaddi का भविष्य, इन 2 खिलाड़ियों को चुनानीट यूजी 2021: ऑनलाइन आवेदन से चुके विद्यार्थियों को एक और मौकाup assembly election 2022: पहली बार अपने ही बुने जाल में उलझ सकते हैं दारा सिंह चौहान, राह में दिख रहे बड़े रोड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.