scriptनए अवतार में Royal Enfield Himalayan हुई लॉन्च, नए कलर्स के साथ इस खास फीचर को किया शामिल | 2022 Royal Enfield Himalayan launched with new colors and features | Patrika News

नए अवतार में Royal Enfield Himalayan हुई लॉन्च, नए कलर्स के साथ इस खास फीचर को किया शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2022 03:07:59 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Royal Enfield ने अपनी नई हिमालयन (Himalayan) बाइक को पेश कर दिया है। कंपनी ने इस ऑफ रोड बाइक को नए कलर ऑप्शन और नए फीचर्स के सतह पेश किया है। अब यह पहले से ज्यादा बेहतर और प्रीमियम नज़र आ रही है। नई Himalayan की एक्स-शो रूम कीमत 2.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं।

royal_enfield.jpg

बाइक लवर्स के लिए टू-व्हीलर निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने अपनी नई हिमालयन (Himalayan) बाइक को पेश कर दिया है। कंपनी ने इस ऑफ रोड बाइक को नए कलर ऑप्शन और नए फीचर्स के सतह पेश किया है। अब यह पहले से ज्यादा बेहतर और प्रीमियम नज़र आ रही है। नई Himalayan की एक्स-शो रूम कीमत 2.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम )से शुरू होती हैं। नए बदलावों के साथ ये मैकेनिकल स्पेसिफिकेशंस में कोई बदलाव नहीं किया है। अगर आप इस बाइक को खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको इससे जुड़े कुछ जरूरी फीचर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

 

इंजन और पावर

बात इंजन की करें तो बाइक में 411cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जोकि 24.3bhp की पावर और 32Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड गियर बॉक्स से लैस है। यह इंजन दमदार है और हर मौसम में बेहतर तरीके से काम करता है। इस बाइक को लोग ऑफ रोड पर ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। इसमें 21/17-इंच स्पोक व्हील्स है, ABS और ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम मिलते हैं।

नई पेंट थीम और फीचर्स

रॉयल एनफील्ड हिमालयन को हाल ही में तीन नए पेंट थीम के रूप में कलर अपडेट मिले हैं। इसमें कुल 6 कलर ऑप्शन मिलते हैं, जिनमें ग्रेवल ग्रे, पाइन ग्रीन और ग्रेनाइट ब्लैक वाले मौजूदा कलर पैलेट में अब ड्यून ब्राउन, ग्लेशियर ब्लू और स्लीट ब्लैक कलर शामिल है। लेकिन कंपनी ने लेक ब्लू, रॉक रेड और मिराज सिल्वर पेंट थीम को बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें: एडवांस फीचर्स के साथ Tata Blackbird जल्द होगी लॉन्च! Grand Vitara और Creta को मिलेगी टक्कर

कलर अपडेट के साथ यूएसबी पोर्ट को भी शामिल किया ही। बाइक में लगी गोल हेडलाइट, टिंटेड विंडस्क्रीन, बीक-स्टाइल फ्रंट फेंडर, स्प्लिट-सीट, साइड-स्लंग एग्जॉस्ट और वायर-स्पोक व्हील इसके डिजाइन को बेहतर लुक देने में मदद करते हैं। इस बाइक के बारे में खास बात यह है कि इसकी राइड क्वालिटी काफी स्मूथ और और इसकी हैंडलिंग निराश होने का कोई मौका नहीं देती।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो