scriptस्टाइल का लगेगा तड़का, Yamaha Fascino 125 लॉन्च होगा अब नए कलर ऑप्शन में, जानिए क्या होगी कीमत | 2022 Yamaha Fascino 125 will be launch in new color check price | Patrika News

स्टाइल का लगेगा तड़का, Yamaha Fascino 125 लॉन्च होगा अब नए कलर ऑप्शन में, जानिए क्या होगी कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 16, 2022 09:24:20 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Yamaha का Fascino 125 स्कूटर अब नए कलर ऑप्शन में आ रहा है आइये जानते क्या कुछ होगा खास और कितनी होगी कीमत

yamaha_scooter.jpg

125cc स्कूटर सेगमेंट में Yamaha का Fascino 125 स्कूटर सबसे ज्यादा स्टाइल माना जाता है, यह यूनिसेक्स मॉडल है। रेट्रो स्टाइल वाले इस स्कूटर को खास यूथ को ध्यान में रखते हुए ही डिजाइन किया गया है। अब कंपनी इस स्कूटर को अब नए कलर ऑप्शन में लाने की तैयारी कर रही है ताकि ग्राहकों को भी कुछ नया मिल सके। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने नए सिल्वर-ग्रे डुअल-टोन विकल्प में डीलरों को दिखाया गया था, जहां कंपनी ने अपने डीलर पार्टनर्स को दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर भी शोकेस किए। नए कलर के साथ नए मॉडल की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ है। यह 9 कलर ऑप्शन में आयेगा। फिलहाल इस स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 82 130 रुपये है और माना जा रहा है कि डुअल-टोन थीम मॉडल की कीमत थोड़ी सी ज्यादा हो सकती है।

 

इंजन और पावर

नए कलर में आने के बाद इस स्कूटर के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। साथ ही इसके डिज़ाइन के साथ भी कोई छेड़छाड़ नहीं की जायेगी। इसमें पहले की तरह ही माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ 125cc, एयर-कूल्ड इंजन मिलेगा जोकि 8bhp की पावर और 10.3Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। कंपनी का दावा है कि हाइब्रिड असिस्ट सिस्टम के साथ इसकी पावरट्रेन की ओवरऑल एफिशिएंसी में इजाफा हुआ है। यानी पावर के साथ इसमें बेहतर माइलेज भी मिलती है।

Yamaha Fascino 125 का डिजाइन और इसके फीचर्स इसके प्लस पॉइंट्स है साथ ही इस स्कूटर की परफॉरमेंस भी काफी इम्प्रेस करती है। इस स्कूटर का सीधा मुकाबला Suzuki Access 125 और TVS Jupiter 125 Honda Activa 125 और Hero Destini 125 जैसे स्कूटर से है। देखना होगा नए ड्यूल टोन कलर में यह स्कूटर ग्राहकों को कितना पसंद आएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो