script14 जून को लॉन्च होगी हीरो मोटोकॉर्प की ये नई बाइक, कंपनी ने शेयर किया वीडियो | 2023 Hero MotoCorp to launch a new motorcycle on 14 June | Patrika News

14 जून को लॉन्च होगी हीरो मोटोकॉर्प की ये नई बाइक, कंपनी ने शेयर किया वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: Jun 07, 2023 04:54:27 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Hero MotoCorp New Bike: रिपोर्ट्स के मुताबिक नई अपडेटेड Xtreme 160R के डिजाइन में इस बार नयापन देखने को मिलेगा, और कुछ जरूरी बदलाव भी किये जायेंगे। इतना ही नहीं इसके हार्डवेयर में सुधार किए जाने की उम्मीद है।

hero_new_bike_14_june.jpg

Hero MotoCorp: भारत में 14 जून को हीरो मोटोकॉर्प अपनी Xtreme 160R को एक दम नए अवतार में लॉन्च कर सकती है। इस बार इस नए मॉडल कई बड़े बदलाव की उम्मीद की जा रही है। कंपनी ने अपनी वेबसाईट पर एक टीजर वीडियो भी डाला है,इसमें लिखा है, “A new race is getting ready”। हालाकि कंपनी की तरफ से कौन सा मॉडल लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है।बताया जा रहा है कि इसमें यूएसडी फोर्क दिए जाएंगे और ये पुराने मॉडल की टेलिस्कोपिक यूनिट को रिप्लेस करेगी।



क्या खास होगा नई 2023 Hero Xtreme 160R में:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई अपडेटेड Xtreme 160R के डिजाइन में इस बार नयापन देखने को मिलेगा, और कुछ जरूरी बदलाव भी किये जायेंगे। इतना ही नहीं इसके हार्डवेयर में सुधार किए जाने की उम्मीद है। इस नए मॉडल के कुछ स्पाई शॉट से अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें यूएसडी फोर्क दिए जाएंगे और ये पुराने मॉडल की टेलिस्कोपिक यूनिट को रिप्लेस करेगी। इतना ही नहीं ने मॉडल में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलने की उम्मीद है। वहीं, हीरो मोटरसाइकिल को नए डुअल-टोन रंग विकल्पों में पेश करने की संभावना है। इस मोटरसाइकिल के अपडेटेड वर्जन की कीमत मौजूदा से 6,000 रुपये से 10,000 रुपये ज्यादा हो सकती है।



इंजन और पावर:

नए मॉडल में 163 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन के साथ पेश किया जाता है। ये पॉवरट्रेन 14.9 Hp की पावर और 14 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। इतना ही नहीं नए मॉडल को E20 ईंधन के अनुकूल बनाया जा सकता है। इस बाइक में 17 इंच का व्हील दिया गया है जो कि बेहतरीन टायरों से लैस हैं। कंपनी का दावा है कि ये बाइक महज 4.7 सेकेंड में ही 0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार पकड़ती है। hero इस बाइक का सीधा मुकाबला TVS Apache RTR 160 4V, Bajaj Pulsar N160 और Pulsar NS160 से होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो