scriptनए फीचर्स के साथ Honda Activa 6G जल्द होगा लॉन्च, डिजिटल डिस्प्ले और ब्लूटूथ भी होंगे शामिल | 2023 Honda Activa 6G Launch soon with New Features Soon Bluetooth and Digital Display | Patrika News

नए फीचर्स के साथ Honda Activa 6G जल्द होगा लॉन्च, डिजिटल डिस्प्ले और ब्लूटूथ भी होंगे शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 17, 2023 08:50:58 pm

Submitted by:

Bani Kalra

New Activa 6G: होंडा शाइन 100 के लॉन्च इवेंट में पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान एचएमएसआई के अध्यक्ष और सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने बताया कि होंडा ने नए Activa 6G के लिए कुछ और अपडेट पेश करने की योजना का खुलासा किया है।

honda_activa_2023.jpg

2023 Honda Activa 6G: देश में स्कूटर का मार्केट अब बाइक्स को कड़ी टक्कर देने लगा। स्मार्ट डिजाइन, दमदार इंजन और इजी टू राइड के चलते स्कूटर खूब पसंद किये जाने लगे हैं। स्कूटर सेगमेंट में होंडा एक्टिवा सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है। इस साल की शुरुआत में एक्टिवा को H-Smart टेक्नोलॉजी के साथ होंडा Smart Key मिली थी। इसमें ऑटो लॉक/अनलॉक, पार्क्ड लोकेशन फाइंडर और कीलेस स्टार्ट जैसी कार जैसे फीचर्स मिलते हैं। लेकिन कंपनी एक्टिवा को कुछ और नए फीचर्स और अपडेट के साथ फिर से लॉन्च करने की तैयारी में है। बताया जा रहा है अब कंपनी इसे नए फीचर्स के साथ लॉन्च करने जा रही है।


होंडा शाइन 100 के लॉन्च इवेंट में पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान एचएमएसआई के अध्यक्ष और सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने बताया कि होंडा ने नए Activa 6G के लिए कुछ और अपडेट पेश करने की योजना का खुलासा किया है। नया अपडेट इसके टॉप वेरिएंट के आधार पर होगा। Activa 6G के लिए नियोजित कुछ प्रमुख अपडेट में डिजिटल डिस्प्ले और ब्लूटूथ शामिल हैं। यह नया वेरिएंट एच-स्मार्ट कीलेस सिस्टम से भी लैस होगा।



इंजन और पावर:

नए होंडा एक्टिवा 6G के इंजन में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, इसमें 110cc (PGM-FI), 4 stroke इंजन लगा है जोकि 5.77 KW की पावर है और 8.90Nm टॉर्क देता है। इसमें Automatic (V-Matic) गियरबॉक्स दिया गया है। इस इंजन से न सिर्फ बेहतर परफॉरमेंस का दावा किया गया है बल्कि माइलेज में भी इजाफा देखने को मिलेगा।नए मॉडल में 12इंच के फ्रंट व्हील्स दिए हैं। मौजूदा एक्टिवा की कीमत 74,536 रुपये से शुरू होती है।

इस स्कूटर की लंबाई 1850 mm, चौड़ाई 707 mm, उचाई 1170 mm और 1260 mm का व्हीलबेस दिया गया है। सबसे ख़ास बात ये है कि इंडियन कंडिशन को देखते हुए इसमें 162 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलता है। 712 mm लंबी सीट पर आसानी से दो व्यस्क लोग बैठ सकते हैं, सीट को बेहतर कुशनिंग भी दी गई है, जो कि आपके सफर को और भी आरामदेह बनाता है। इसका कुल वजन 109 किलोग्राम है और इसमें आपको 5.3 लीटर की क्षमता का फ़्यूल टैंक मिलता है। इसमें LED हेडलाइट के साथ (केवल डिलक्स वेरिएंट में), सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है, जिसमें आपको स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर और फ़यूल गेज मिलता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो