बाइकर्स के बड़े काम की है ये 3 चीजें, भूलकर भी न करें दूर

जैकेट राइडर के लिए सबसे ज़रूरी चीज है वैसे तो बाजार में कई सारी ऐसी जैकेटस मौजूद हैं। जो सर्दियो से बचाने के साथ-साथ आपको कूल और स्टाइलिश

By: Pragati Bajpai

Published: 18 Dec 2018, 01:07 PM IST

नई दिल्ली: तेज रफ्तार में बाइक पर बैठकर हवा से बाते करते हुए चलना भला किसे नहीं अच्छा लगता । आजकल तो बाकायदा लोग बाइकिंग को अपना प्रोफेशन बना रहे हैं। देश विदेश में ऐसे हजारों लोग हैं जो ग्रुप में बाइक राइडिंग के लिए निकलते हैं। चाहे सर्दी हो या गर्मी बाइक राइडर हमेशा अपनी राइड को यादगार बनाने की कोशिश में लगे रहते हैं। लेकिन, कम लोगों को पता होगा कि बाइक राइडिंग के समय किन किन बातों का ध्यान रखने की जरूरत होती है। अगर नहीं तो पढ़ें ये आर्टिकल क्योंकि आज हम आपको उन तीन चीजों के बारे में बताने वाले हैं जो बाइकर्स के बेहद काम की होती है। चलिए सबसे पहले बात करते हैं एक्सेसरीज की।

जैकेट्स- जैकेट राइडर के लिए सबसे ज़रूरी चीज है वैसे तो बाजार में कई सारी ऐसी जैकेटस मौजूद हैं। जो सर्दियो से बचाने के साथ-साथ आपको कूल और स्टाइलिश लुक भी देती है। प्रीमियम इग्नाइट राइडर प्रो जैकेट उन लोगों के लिए है जो राइडिंग को काफी उत्सुक हैं ’इग्नाइट-कलेक्शन’ में तीन लेयर्ड वाली टूरिंग जैकेट सभी प्रकार के मौसम से सुरक्षा प्रदान करता है । तकनीकी सुविधाओं के साथ सुसज्जित, इनोवेशन के साथ राइडिंग पसंद करने वालों के लिए ये बेहद जरूरी है। काले रंग में प्रस्तुत इन जैकेटृस का बाहरी हिस्सा 100 प्रतिशत पॉलिएस्टर जल प्रतिरोधी रिपेलएंट ब्रीथेबल कपड़े से बना है, जो कि कंट्रास्ट स्टाइलिंग के लिए डयूल टोन दी गई है। इग्नाइट राइडर जैकेट आपके क़ीमती सामान का भी ख्याल रख सकती हैं और इसमें आपके मोबाइल और वॉलेट के लिए वाटर प्रूफ पॉकेटस हैं। वहीं कमर के लिए पर्सनलाइज्ड तौर पर फिट और इग्नाइट ने 3 स्टेप सिलीकॉन डिजाइन एडजस्टर को कोहनी पर इनवेट किया है जो कि परफैक्ट तौर पर फिट है।

ग्ल्व्स-

गलव्स,इग्नाइट गलव्स आपकी बाइक पर सबसे अच्छी सुरक्षा, आराम प्रदान करता है। इटली में डिज़ाइन किया गया यह सर्दियों के लिए बिल्कुल सही है और चलते समय सुरक्षा की आवश्यकता को पूरा करता है।

स्ट्रेचेबल बालाक्लावा -

इग्नाइट का स्ट्रेचेबल बालाक्लावा राइडर के आराम को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है, यह लंबी सवारी के लिए भी है क्योंकि यह सूखा रहता है और शरीर से चिपकता नहीं है, नॉन-सेचुरेटड है और पसीने को आपके शरीर से दूर रखता है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned