जेट फाइटर की रफ्तार को भी फेल कर देती हैं ये 4 दमदार बाइक्स, आपने चलाई क्या

दुनियाभर में कुछ ऐसी बाइक्स बनाईं गयी हैं जो रफ़्तार के मामले में किसी जेट फाइटर को भी मात दे सकती हैं।

By: Vineet Singh

Published: 24 May 2018, 10:41 AM IST

नई दिल्ली: वैसे तो आप में से ज्यादातर लोगों ने बाइक चलाई ही होंगी। हम लोग अक्सर किसी काम से बाहर जाने के लिए और ट्रैफिक से बचने के लिए बाइक चलाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो सिर्फ रफ़्तार का एहसास करने के लिए बाइक चलाते हैं। ऐसे लोगों को ध्यान में रखकर दुनियाभर में कुछ ऐसी बाइक्स बनाईं गयी हैं जो रफ़्तार के मामले में किसी जेट फाइटर को भी मात दे सकती हैं। आज हम इस खबर में आपको ऐसी ही 4 बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

BMW R nineT Scrambler

अगर हम बात करे तेज रफ्तार और बेजोड़ ताकत की तो इस बाइक के आगे मार्किट में मिलने वाली कोई भी बाइक नहीं टिकती है। यह बाइक रफ़्तार के शौकीनों को ध्यान में रखकर बनाई गयी है। इस बाइक में 1170 सीसी का बॉक्सर इंजन दिया गया है जिससे इसे हैवानों जैसी ताकत मिलती है, इस बाइक को ऐरोडायनैमिकली डिजाइन किया गया है जिससे ये तेज रफ़्तार के बावजूद सड़क से चिपक कर चलती है। लेकिन इस बाइक को खरीदने के लिए आपको 12,995 डॉलर की रकम चुकानी पड़ सकती है। इस बाइक की स्पीड 124 mph है।

Husqvarna Svartpilen 401

हुसवरना स्वरतपीलेन की ये बाइक एक सिंगल सीटर बाइक है जिसका लुक्स और स्टाइल किसी भी स्पोर्ट्स बाइक से अलग है। यह बाइक तेज रफ्तार बाइक है जो अपनी फुल स्पीड पर भी डिस्बैलेंस नहीं होती है। आपको बता दें कि इस बाइक की कीमत 6,300 डॉलर है, साथ ही इस बाइक में 373cc का DOHC इंजन दिया गया है जो 43 हॉर्स पावर जेनरेट करता है।

Suzuki Hayabusa

भारत में सुजुकी हायाबूसा बाइक का जबरदस्त क्रेज है। इस बाइक आपको ताकत के साथ लुक्स का जबरदस्त कॉम्बिनेशन मिलता है। बता दें कि इस बाइक में 1340 सीसी का जबरदस्त इंजन दिया गया है जो इसे 302 किलोमीटर प्रति घंटे की जबरदस्त रफ़्तार देती है।

Ducati Scrambler Desert

डुकाटी की इस बाइक में 803cc का जबरदस्त इंजन दिया गया है जो इसे 75 हॉर्स पावर की बेजोड़ ताकत देता है। आपको बता दें कि इस बाइक की स्पीड के आगे कई टॉप स्पीड बाइक्स भी चीनी कम चाय की तरह लगती हैं। ये बाइक ऑफ़ रोड सड़कों पर अच्छा प्रदर्शन करती हैं।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned