script

भारत आया अब तक का सबसे दमदार स्कूटर, कार से भी पावरफुल हैं फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2018 03:29:08 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

पियाजियो ऑटोमोबाइल कंपनी ने अपने बेहतरीन स्कूटर अप्रीलिया एसआर 150 ( Aprilia SR 150 ) को नए अवतार में लॉन्च कर दिया है।

Aprilia SR 150

भारत में लॉन्च हुआ Aprilia SR 150 स्कूटर का नया वेरिएंट, ये हैं फीचर्स

इटली की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी पियाजियो ( Piaggio ) ने अपने बेहतरीन स्कूटर अप्रीलिया एसआर 150 ( Aprilia SR 150 ) को नए अवतार में लॉन्च कर दिया है। आइए जानते हैं कैसा है ये स्कूटर और कैसे हैं इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- 6 लाख के बंपर डिस्काउंट के साथ मिल रही है ये सेडान कार, जल्द करें फिर नहीं मिलेगा मौका

इस स्कूटर में नए पेंट आॅप्शंस और कई फीचर्स शामिल किए गए हैं। अप्रीलिया एसआर 150 का डिजाइन काफी बेहतरीन है, इसमें एडजेस्टेबल शॉक अब्जॉर्बर्स, नई विंडशील्ड, सेमी डिजिटल कंसोल जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं। इस स्कूटर के एलॉय व्हील ब्लैक कलर में मिलेंगे। इस स्कूटर में इटली के झंडे से इंस्पायर्ड नए ब्राइट कलर्स देखने को मिलेंगे। ये स्कूटर अब सफेद, हरे, लाल रंग और नया ब्लू शेड में देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें- नए अवतार में वापसी कर रही है 90 के दशक की बेहतरीन कार Zen, जानें कैसे होंगे फीचर्स

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस स्कूटर में 154.8 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड वाला दमदार इंजन दिया गया है जो 10.4 बीएचपी की पावर और 11.4 न्यूटन मीटर का पीक टार्क जनरेट करता है। सीवीटी यूनिट से लैस इस स्कूटर में सिंगल फ्रंट पावर ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ये काफी ज्यादा बेहतरीन स्कूटर है।

इन स्कूटर्स से होगा मुकाबला
बाजार में आने के बाद इस स्कूटर का मुकाबला कीमत के तौर पर टीवीएस एनटॉर्क 125, सुजुकी बर्जमैन स्ट्रीट और वेस्पा एसएक्सएल 150 से हो सकता है। वैसे पावर और लुक के मामले में इस स्कूटर का कोई भी मुकाबला नहीं है। Suzuki Burgman Street, TVS NTorq 125 और Vespa SXL 150 स्कूटरों से होगा।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 70,031 रुपये, एसआर 150 कार्बन वेरिएंट की कीमत 73,500 रुपये, एसआर150 रेस वेरिएंट की कीमत 80,211 रुपये तय की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो