script

Auto Expo 2018: अप्रीलिया ने दिखाई अपनी दो नई बाइक RS 150 और Tuono 150

Published: Feb 13, 2018 02:46:43 pm

बाइक्स को पॉवर प्रदान करने के लिए कंपनी ने एक नया 150सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया है, जो कि 18 बीएचपी की पॉवर और 14 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता

 Aprilia
अप्रीलिया मोटर्स भारतीय आॅटोमोबाइल बाजार में अपनी पहचान बनाने में लगी है। इसी के तहत ग्रेटर नोएडा में चल रहे आॅटो एक्सपो में कंपनी ने अपनी दो नई बाइक से पर्दा उठाया है। ये बाइक्स अप्रीलिया आरएस 150 और ट्यूनो 150 नाम से आई है। ये दोनों मोटरसाइकिलें सिल्वर, ब्लैक और रेड कलर कॉम्बिनेशन के साथ आई हैं।
इंजन और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इन दोनों बाइक्स को पॉवर प्रदान करने के लिए कंपनी ने एक नया 150सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया है, जो कि 18 बीएचपी की पॉवर और 14 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।
बात करें फीचर्स की तो अप्रीलिया की ये दोनों बाइक्स कई सारे प्रीमियम फीचर से लैस है, जिनमें अप-साइड-डाउन (यूएसडी) फ्रंट फोर्क्स, रियर पर एडजस्ट हो सकने वाले मोनोशॉक्स, बोस के डुअल चैनल एबीएस, स्लिपर क्लच आदि प्रमुख है। इयमें एक आॅप्शनल क्विक शिफ्टर भी दिया गया है।
आॅटो एक्सपो 2018 में कावासाकी मोटर्स ने अपनी दमदार मिडिलवेट क्रूजर बाइक Vulcan S को शोकेस किया है। कंपनी ने इस बाइक को हाई टैनसाइल स्टील से तैयार किया है। भारत में कावासाकी वल्कैन एस बाइक का मुकाबला हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट 750 और स्ट्रीट रॉड के साथ ह्यूसंग एसटी7 से होगा। इस बाइक का वजन 228 किलोग्राम है।
सुरक्षा के लिए इस बाइक के फ्रंट में सिंगल 300MM की Disc ब्रेक दी गई है, वहीं रियर में 250MM की Disc ब्रेक लगाई गई है जो कि बाइक को कम समय में थोड़ी जगह में सेफ्ली रोकने में मदद करेगी। बता दें इस बाइक को निन्जा 650 के चेसिस पर बनाया गया है। कावासाकी वल्कैन एस बाइक को कंपनी ने काफी आरामदायक बनाया है जिससे राइडर को इसे चलाने में काफी आसानी होती है। अन्य बाइक्स की तुलना में इसकी सीट को थोड़ा नीचे रखा गया है जिससे बाइक को फुल क्रूज़र लुक मिलता है।

ट्रेंडिंग वीडियो