script

5 जुलाई को लॉन्च होगी Bajaj-Triumph की पहली मोटरसाइकिल, जानिये इंजन से लेकर फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2023 10:43:20 am

Submitted by:

Bani Kalra

Bajaj-Triump: रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज ऑटो ने अप्रैल में ट्रायंफ के सभी भारतीय डीलरशिप का अधिग्रहण किया था। ये वर्तमान 15 आउटलेट्स का प्रबंधन करेगा और अगले 2 सालों में 120 से अधिक शहरों में ट्रायम्फ डीलरशिप शुरू करने की योजना है।

bajaj-triumph.jpg

Bajaj-Triumph

Bajaj –Triumph: एक लंबे इन्तजार के बाद आखिरकार भारत में बजाज-ट्रायम्फ (Bajaj –Triumph) की बाइक लॉन्च होने जा रही है….बताया जा रहा है कि नया मॉडल 350-400cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन से लैस हो सकता है। इसके अलावा बाइक के डिजाइन पर भी काफी फोकस किया जायेगा। बताया जा रहा भी कि इसमें USD फ्रंट फोर्क्स, रियर में एक मोनोशॉक मिलेगा,वहीं बेहतर ब्रेकिंग के लिए बाइक के दोनों व्हील्स में Disc ब्रेक और डुअल-चैनल ABS मिलने की भी उम्मीद है। अन्य फीचर्स की बात करें तो बाइक में राइड-बाय-वायर, राइडिंग मोड्स, स्लिपर क्लच और एडजस्टेबल लीवर जैसे फीचर्स के मिलने की उम्मीद है।




रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज-ट्रायम्फ साझेदारी से भारत के लिए 200cc से 700cc की बाइक्स बनाने की योजना रहेगी । ये मिडसाइज सेगमेंट है और बजाज के पास केटीएम के लिए इस स्पेस में बाइक बनाने का काफी बेहतर अनुभव है। लेकिन खास बात ये हैं कि इन बाइक की कीमतों के कम होने की उम्मीद है। इतना ही नहीं ट्रायम्फ की नई एंट्री रेंज के लिए भारत एक एक्सपोर्ट हब भी बनने वाला है।



नए डीलरशिप खुलेंगे:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज ऑटो ने अप्रैल में ट्रायंफ के सभी भारतीय डीलरशिप का अधिग्रहण किया था। ये वर्तमान 15 आउटलेट्स का प्रबंधन करेगा और अगले 2 सालों में 120 से अधिक शहरों में ट्रायम्फ डीलरशिप शुरू करने की योजना है। ध्यान देने वाली बात यह है कि नई डीलरशिप, बजाज और केटीएम डीलर नेटवर्क से स्वतंत्र रहेंगे। नई ट्रायम्फ रोडस्टर Royal Enfield, Yezdi, Jawa और Honda के कई प्रोडक्ट्स को टक्कर देगी।



4 जुलाई को लॉन्च होगी हीरो की मेड इन इंडिया नई हार्ले डेविडसन:

पिछले काफी समय से देश में खबरें आ रही थी कि हीरो मोटोकॉर्प जल्दी ही मेड इन इंडिया हार्ले-डेविडसन लेकर आएगी। और अब कंपनी ने हार्ले-डेविडसन बाइक को पेश कर दिया है जोकि Harley Davidson X440 के नाम से आई है। आपको बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले डेविडसन की पार्टनरशिप के तहत इस नए और पहले मॉडल को पेश किया गया है।


इंजन की बात करें तो इस बाइक में ऑइल-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर 440cc इंजन दिया गया है। इसमें 4V हेड होने की उम्मीद है और यह लगभग 30 bhp और लगभग 40 Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जा सकता है। इस बाइक के फ्रंट में 17 इंच और रियर में 18 इंच के टायर्स दिए गये हैं। इसमें 210 mm के ग्राउंड क्लीयरेंस वाली स्ट्रीट रॉड दिया गया है। इसमें यूएसडी फ्रंट फोर्क्स, डुअल-चैनल एबीएस के साथ दोनों ओर सिंगल Disc सेटअप और बायब्रे इंस्ट्रूमेंट, रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर, न्यूट्रल फुटपेग दिए गये हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो