scriptBajaj ला रहा है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, ड्राइविंग रेंज और एडवांस फीचर्स से देगा Ola S1 को टक्कर | Bajaj upcoming electric scooter, rival of Ola S1, spied testing | Patrika News

Bajaj ला रहा है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, ड्राइविंग रेंज और एडवांस फीचर्स से देगा Ola S1 को टक्कर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2021 04:52:20 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

बजाज मोटर्स का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हाल ही में टैस्टिंग के दौरान देखा गया। इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ बजाज कुछ समय पहले ही लॉन्च हुए ओला इलेक्ट्रिक के S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को टक्कर देगा।

new_bajaj_e-scooter.png

Bajaj testing new e-scooter

नई दिल्ली। भारत की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज मोटर्स (Bajaj Motors) जल्द ही मार्केट में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है। हाल ही में इस स्कूटर को टैस्टिंग के दौरान पुणे की सड़कों पर देखा गया है। कंपनी इससे पहले अपने मशहूर स्कूटर चेतक (Chetak) का इलेक्ट्रिक वैरिएंट पिछले साल लॉन्च कर चुकी है। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी का नया स्कूटर चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर से किफायती होगा। साथ ही यह मार्केट में कुछ समय पहले ही लॉन्च हुए ओला इलेक्ट्रिक के S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को टक्कर देगा।
क्या हो सकता है नाम?

एक ट्रेडमार्क रिपोर्ट के अनुसार इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Bajaj Fluir या Fluor हो सकता है।

यह भी पढ़े – फेस्टिव सीज़न में लोगों ने जमकर खरीदा इस कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर, बिक्री में दोगुना इजाफा
1 लाख से कम हो सकती है कीमत

एक रिपोर्ट के अनुसार बजाज के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपये से कम हो सकती है, जिससे इससे सभी वर्ग के ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके। इसके प्रोडक्शन पर काम जल्द ही शुरू किया जाएगा।
बजाज के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में नई, शार्प और बेहतर डिज़ाइन होगी। कॉम्पैक्ट रियर प्रोफाइल के साथ टेल-लैम्प्स और रियर टर्न इंडिकेटर्स को जोड़ा गया है। साथ ही रियर बम्पर प्लेट को स्विंगआर्म पर लगाया गया है। स्विंगआर्म चेतक से मिलता हुआ लगता है, जिससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर में चेतक की तरह ही पॉवरट्रेन का इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि इसमें चेतक से एडवांस्ड पॉवरट्रेन का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। टैस्टिंग के दौरान देखने से पता चलता है कि बजाज के इस नए स्कूटर में बेसिक मिरर कैप और फाइबर बॉडी पैनल के साथ ही स्लैट फ्लोरबोर्ड और यूनिक सीट डिज़ाइन का भी इस्तेमाल किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो