scriptRoyal Enfield को टक्कर देने के लिए Bajaj लाएगा 400cc की बाइक, माइलेज भी होगा शानदार | bajaj will launch new 400 series biike | Patrika News

Royal Enfield को टक्कर देने के लिए Bajaj लाएगा 400cc की बाइक, माइलेज भी होगा शानदार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 01, 2018 12:52:25 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

बाइक्स जितनी पॉवरफुल होती है उतना ही उसे चलाने में मजा आता है। बजाज भी इसीलिए मार्केट में 400सीसी की बाइक को लॉन्च करने वाली है

bike

Royal Enfield को टक्कर देने के लिए Bajaj लाएगा 400cc की बाइक, माइलेज भी होगा शानदार

नई दिल्ली : बजाज ने अपनी एवेंजर सीरीज को अपग्रेड किया है। चूंकि यह एक क्रूज बाइक है इसलिए यह जितनी पावरफुल होगी हाइवे पर इसकी राइड उतनी ही मजेदार बनेगी।अब खबर आ रही है कि कंपनी रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए इस सीरीज में 400 cc की बाइक लाने वाला है।
35किमी का माइलेज और 1.5 लाख की कीमत वाली इस कार की बिक्री अगले महीने होगी शुरू

खबरों की मानें तो इस बाइक में 373.3cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड DTS-I इंजन दिया जाएगा जो 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। यह इंजन 34bhp की पावर और 35Nm का टॉर्क देगा। यही इंजन बजाज डोमिनर में भी दिया गया है, लेकिन कंपनी इसके माइलेज में सुधार कर सकती है।सुरक्षा के लिहाज से भी ये बाइक बेहतरीन होगी क्योंकि इसे ड्युअल abs के साथ लॉंच किया जा सकता है।
अपनी फेवरेट Maruti की इन 8 कारों को भारत में नहीं खरीद सकते आप, जानें क्या है वजह

हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया लेकिन माना जा रहा है कि ये बाइक अगले साल मार्केट में आ सकती है।फीचर्स और इंजन के अलावा एक और चीज जो इस बाइक के लिए उत्सुकता जगाती है वो है इसकी कीमत। एवेंजर रेंज की बाइक्स 80 हजार से शुरू हो जाती है लेकिन देखना होगा कि कंपनी इस बाइक की कीमत कितनी रखेगी।
नई एवेंजर 400, रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड X को चुनौती देगी। इंजन की बात करें तो थंडरबर्ड 350X में 346cc सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया है। यह इंजन 5,250 rpm पर 19.8bhp की पावर और 4,000rpm पर 28Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

ट्रेंडिंग वीडियो