scriptआ गया बाइक का बाप, कीमत इतनी कि एक लग्जरी कार आ जाए | Bengluru Engineer Created 13 Foot Long Bike | Patrika News
बाइक

आ गया बाइक का बाप, कीमत इतनी कि एक लग्जरी कार आ जाए

अक्सर फिल्मों में कुछ इस तरह की ही बाइक दिखाई जाती हैं, लेकिन असलियत में ऐसी बाइक पहले कभी नहीं देखी गई है। इस कारनामे को सच बेंगलुरु के एक 29 वर्षीय इंजीनियर ने कर दिखाया है।

Jul 14, 2018 / 03:15 pm

Sajan Chauhan

bike

आ गया बाइक का बाप, कीमत इतनी कि एक लग्जरी कार आ जाए

इस दुनिया में एक से बढ़कर एक शानदार बाइक मौजूद हैं। अगर आपको भी अलग और अनोखी बाइक्स का शौक है तो आज हम आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बता रहे हैं जो 13 फुट लंबी है। अब आपको शायद इस बात पर यकीन नहीं हुआ होगा, लेकिन ये बिल्कुल सच है। आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और किसने इसे बनाया है।

पहली बार सुनकर तो किसी को भी यकीन नहीं होता है कि 13 फुट लंबी भी कोई बाइक हो सकती है, लेकिन जब आप इस बाइक को देख लेंगे तो यकीन हो जाएगा। आप भी इस अनोखी बाइक की सवारी करने की डिमांड करेंगे। अक्सर फिल्मों में कुछ इस तरह की ही बाइक दिखाई जाती हैं, लेकिन असलियत में ऐसी बाइक पहले कभी नहीं देखी गई है। इस कारनामे को सच बेंगलुरु के एक 29 वर्षीय इंजीनियर ने कर दिखाया है। जाकिर खान पेशे से एक इंजीनियर हैं और उन्होंने इस बाइक को बनाने में 45 दिन का समय लगाया है। बताया जा रहा है कि ये बाइक दुनिया की सबसे लंबी बाइक है और जल्द ही ये नया रिकॉर्ड भी बना सकती है।

ये भी पढ़ें- 1 बार चार्ज होकर 400 किमी दौड़ेगी ये इलेक्ट्रिक बाइक, बिना चाबी के भी हो जाएगी स्टार्ट

इस अनोखी बाइक का नाम ‘चॉपर बाइक’ रखा गया है। अब जब ये बाइक सबसे ज्यादा लंबी है तो जाहिर सी बात है इसका वजन भी ज्यादा होगा और इस बाइक का कुल वजन 450 किलो है। जाकिर खान ने इस बाइक को हाल ही में लोगों को दिखाया और बताया कि कैसे उन्होंने इस बाइक को बनाया है। इस बाइक पर एक बारी में सिर्फ एक ही इंसान बैठ सकता है। इस बाइक में फॉर्क और सायलेंसर आगे की तरफ दिया गया है, जिसकी लंबाई 6 फुट है। जाकिर के पास खुद की एक वर्कशॉप है, जिसमें उन्होंने इस बाइक को तैयार किया है। इस बाइक की चौड़ाई 5.5 फीट है, जो किसी गाड़ी जितनी है।

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड में नाकामयाब हुए इस एक्टर के पास हैं ऐसी महंगी कारें, जिन्हें खरीदने का सपना आज भी सलमान खान देखते हैं

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस बाइक को बनाने में जाकिर ने 7.5 लाख रुपये खर्च किए हैं।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 220 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि काफी ज्यादा दमदार है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये बाइक 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। इस बाइक में मिनी ट्रक के टायर इस्तेमाल किए गए हैं। जो भी इस बाइक को देख रहा है वो एक बार इस पर सवारी करने की डिमांड कर रहा है। अब इस बाइक को देखते हुए कोई कंपनी नई बाइक तैयार करती है या नहीं।

Home / Automobile / Bike / आ गया बाइक का बाप, कीमत इतनी कि एक लग्जरी कार आ जाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो