scriptसिंपल डिजाइन से लेकर ताकतवर इंजन के साथ आती हैं ये बाइक्स, माइलेज से साथ आराम को पूरी गारंटी! | Best 150cc to 160cc engine bikes with simple design and comfort | Patrika News

सिंपल डिजाइन से लेकर ताकतवर इंजन के साथ आती हैं ये बाइक्स, माइलेज से साथ आराम को पूरी गारंटी!

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2023 04:38:55 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Best bikes under 1.50 Lakh: अगर आप एक ऐसी बाइक की तलाश में हैं जिसमें सिंपल डिजाइन से लेकर पावरफुल इंजन भी मिले तो यहां हम आपके लिए कुछ ऐसी बाइक्स की जानकारी दे रहे हैं…

best_150-160cc_bike.jpg

Best Simple design bikes: आजकल भारत में एक से बढ़कर एक डिजाइन वाली बाइक्स आने लगी हैं, सिंपल डिजाइन अब बहुत ही देखने को मिलते हैं… और इसी के चलते जो लोग नॉर्मल डिजाइन वाली बाइक खरीदने में रूचि रखते हैं उनके लिए अब थोड़ा मुश्किल हो जाता है। इतना ही नहीं स्पोर्ट्स बाइक्स में आपको आरामदायक राइड नहीं मिलती, अब ऐसे में अगर आप एक ऐसी ही बाइक की तलाश में हैं तो अभी भी बजाज ऑटो, TVS और होंडा के पास मॉडल मौजूद हैं जोकि न सिर्फ डिजाइन के दम पर आपको लुभा सकती हैं… बल्कि परफॉरमेंस से लेकर आरामदायक राइड के लिए भी आज भी उतनी ही लोकप्रिय है जितनी पहली थी… इस रिपोर्ट में आपके लिए कुछ आरामदायक बाइक्स की जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं।






Bajaj Pulsar 150:

बजाज पल्सर 150 आज भी खूब पसंद की जाती है। Pulsar अपने सेगमेंट की सबसे दमदार बाइक के रूप में जानी जाती है। इंजन की बात करने तो इस बाइक में 149.5 cc का इंजन है जो 14 PS का पावर और 13.25 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो, कंपनी ने

इसके फ्रंट और रियर व्हील्स में Disc ब्रेक दिए हैं, जिसके साथ सिंगल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह बाइक प्रति लीटर 50 किलोमीटर का माइलेज देती है और यह माइलेज ARAI से प्रमाणित है। बजाज पल्सर 150 (ABS) की एक्स-शो रूम कीमत 1,17,440 रुपये है।


Honda Unicorn 160

होंडा की यूनिकॉर्न बाइक अपने सिंपल डिजाइन से लेकर पावरफुल इंजन के लिए जानी जाती है।आज भी यह बाइक लोगों के दिलों पर राज कर रही है। समय-समय पर इसे बेहतर करने की कोशिश भी कंपनी ने की है, हांलाकि इसके डिजाइन में कोई बाद बदलाव नहीं किया है। इंजन की बात करें तो होंडा यूनिकॉर्न में162.7cc का SI, 4 स्ट्रोक, 2 वाल्व, एयर कूल्ड इंजन लगा है जोकि 9.5Kwकी पावर और 14Nm का टॉर्क देता है, यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है । इसके फ्रंट में 240mm और पिछले पहिए में 130mm का ड्रम बेक के साथ सिंगल चैनल ABS दिया गया है। बाइक का वजन 140 किलोग्राम है, इसमें 13 लीटर का फ्यूल टैंक मिलेगा होंडा यूनिकॉर्न की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 1,05,718 रुपये है।





TVS Apache RTR 160:

इस लिस्ट में TVS Apache RTR 160 एक भरोसेमंद बाइक के रूप में अपनी पहचान बना चुकी है। अपने डिजाइन और हाई परफॉरमेंस की वजह से इस बाइक ने यूथ को काफी इम्प्रेस किया है, हांलाकि अपाचे (Apache) सीरिज में इस समय कई बाइक्स आ चुकी हैं लेकिन यह मॉडल आज भी लोगों का पसंदीदा मॉडल बना हुआ है।इंजन की बात करें तो बाइक में 159.7cc का SI, 4 स्ट्रोक, 2 वाल्व, एयर कूल्ड इंजन लगा है जोकि 15.53PS की पावर और 13.9Nm का टॉर्क देता है, यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

इसका वजन 140 किलोग्राम है बाइक में 12 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। बाइक के फ्रंट में 270mm का ***** ब्रेक और रियर में 130mm ड्रम /200mm ***** ब्रेक के साथ सिंगल चैनल ABS दिया गया है। TVS Apache RTR 160 की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 1,19,320 लाख रुपये से शुरू होती है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो