scriptBest bikes for village with best suspensions smooth ride on bad roads | गावों के कच्चे-पक्के रास्तों के लिए ये हैं बेस्ट बाइक्स, दमदार इंजन के साथ मिलेगी बढ़िया माइलेज | Patrika News

गावों के कच्चे-पक्के रास्तों के लिए ये हैं बेस्ट बाइक्स, दमदार इंजन के साथ मिलेगी बढ़िया माइलेज

इस रिपोर्ट में हम आपको 3 ऐसी बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनका वजन न सिर्फ कम है बल्कि इनपर आप अपना काफी सामान भी रख सकते हैं और साथ ही इन्हें हैंडल करना भी आसान है।

Updated: April 19, 2022 07:20:35 pm

आपने अक्सर देखा होगा कि छोटे कस्बों और गावों में लोग हल्की (कम वजन वाली) बाइक्स को चलाना पसंद करते हैं। दरअसल आज भी गावों में काफी ऐसी जगह हैं जहां पर पक्की सड़कें नहीं और रास्ते कच्चे हैं जिनकी वजह से कम वजन वाली बाइक्स को हैंडल करना आसान होता है। दूसरा कारण यह भी है कि बाइक के पीछे लगे कैरियर (जिस पर सामान रखा जात है) की मदद से लोगों को सहूलियत ज्यादा रहती है। इस रिपोर्ट में हम आपको 3 ऐसी बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनका वजन न सिर्फ कम है बल्कि इनपर आप अपना काफी सामान भी रख सकते हैं और साथ ही इन्हें हैंडल करना भी आसान है।

best_bikes_in_india.jpg

TVS Radeon

TVS की Radeon इस समय काफी पॉपुलर बाइक है और इसकी राइड क्वालिटी के साथ इसे सस्पेंशन भी काफी सॉलिड हैं। इस बाइक को खास छोटे शहरों और गांवो को ध्यान में रखते हुए बनाया है। इंजन की बात करने तो बाइक में 109.7CC का ड्यूरा-लाइफ इंजन दिया गया है जो 9.5 bhp की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क देता है । यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। एक लीटर पेट्रोल में यह बाइक 69.3 किलोमीटर का माइलेज देती है । इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन लगे हैं जबकि रियर में 5 स्टेप अडजस्टेबल हाईड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन दिए हैं। यह बाइक Synchronised Braking Technology (SBT) फीचर से लैस है जिसकी मदद से असरदार ब्रेकिंग मिलती है । बाइक का व्हील ब्रेस 1265mm है और ग्राउंड क्लियरेंस 180mm है। सामान कैरी करने के लिए इसके भी पीछे carrier लगाया गया है। इस बाइक की सीट काफी आरामदायक है। बाइक की कीमत 59,925 रुपये से शुरू होती है।

Honda CD 110 Dream

110 cc बाइक सेगमेंट में होंडा CD 110 Dream आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन लगे हैं जबकि रियर में हाईड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन दिए हैं। इस बाइक में 18 इंच के टायर्स दिए है। सामान कैरी करने के लिए इसके भी पीछे carrier लगाया गया है। इस बाइक में 109 cc, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन लगा है जोकि 8.6hp की पावर और 9.30 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक में इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच, DC हेडलैम्प, इंटीग्रेटेड हेडलैम्प बीम ऐंड पासिंग स्विच, ट्यूबलेस टायर और लंबी सीट जैसे फीचर्स शामिल किये गये हैं। अब इस बाइक की सीट ज्यादा लंबी कर दी गई है, जिसकी वजह से 2 लोग इस बाइक पर आराम से बैठ सकते हैं। बाइक का व्हीलबेस 1285mm है जबकि इसका ग्राउंड क्लियरेंस 162mm है। इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 66,033 रुपये से शुरू होती है।

Hero Splendor plus

इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा पसंद की जाती है हीरो मोटोकॉर्प की Splendor plus बाइक को जोकि सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल भी है। सामान कैरी करने के लिए इसके भी पीछे carrier लगाया गया है। इस बाइक की सीट काफी आरामदायक है। गांव और छोटे कस्बों में इस बाइक को काफी पसंद किया जाता है। खराब रास्तों के लिए इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन लगे हैं जबकि रियर में 5 स्टेप अडजस्टेबल हाईड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन दिए हैं। इस बाइक में 97.2cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जोकि 7.9 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। इस बाइक की कीमत 69,380 रुपये से शुरू होती हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारीभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...योगी की राह पर दक्षिण के बोम्मई, इस कानून को लागू करने वाला नौवां राज्य बना कर्नाटकSri Lanka Crisis: राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे की बची कुर्सी, अविश्वास प्रस्ताव हुआ खारिज900 छक्के, IPL 2022 में रचा गया इतिहास, बल्लेबाजों ने 15वें सीजन में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.