scriptक्यों खरीदें नकली हेलमेट, जब 1000 रुपये से कम में मिल रहे है ओरिजिनल ISI मार्क हेलमेट, आपके सिर को मिलेगी पूरी सेफ्टी | Best Original Helmet under 1000 with light weight | Patrika News

क्यों खरीदें नकली हेलमेट, जब 1000 रुपये से कम में मिल रहे है ओरिजिनल ISI मार्क हेलमेट, आपके सिर को मिलेगी पूरी सेफ्टी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 10, 2023 02:58:46 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Best ISI Mark helmet under 1000: इस रिपोर्ट में हम आपको 1000 रुपये से भी कम में कुछ खास और बेहतरीन हेलमेट की जानकारी दे रहे हैं जो न सिर्फ डिजाइन में अच्छे हैं बल्कि सेल्फी के मामले में भी काफी बेहतर हैं।
 

photo_2023-06-10_14-33-19.jpg


Best Original Helmet under 1000:
बिना हेलमेट के टू-व्हीलर्स चलाना न सिर्फ खतरनाक है बल्कि ट्रैफिक नियमों के खिलाफ भी है। इस समय बाजार में हर बजट, साइज़ और डिजाइन के हिसाब हेलमेट मिल जायेंगे। वैसे तो रोड राइड और कई शॉप्स पर आपको 300-500 रुपए में एक सब-स्टैण्डर्ड हेलमेट मिल जाएगा लेकिन इस तरह का हेलमेट आपको चालान से तो बचा लेगा पर आपके सिर को सेफ्टी बिलकुल नहीं दे सकता।अगर आप इन दिनों कम बजट में एक असली हेलमेट खरीदने की सोच रहे हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपको 1000 रुपये से भी कम में कुछ खास और बेहतरीन हेलमेट की जानकारी दे रहे हैं जो न सिर्फ डिजाइन में अच्छे हैं बल्कि सेल्फी के मामले में भी काफी बेहतर हैं।


 

Steelbird Adonis फुल फेस हेलमेट:
कीमत: 819रुपये

स्टीलबर्ड हेलमेट एक ऐसा ब्रांड है जिसके पास सेंकडों डिजाइन वाले हेलमेट उपलब्ध हैं, और ब्रांड का हर हेलमेट हाई क्वालिटी से बना है। 1000 रुपये से कम कीमत में आप कंपनी का एडोनिस (Steelbird SB-50 Adonis) फुल फेस हेलमेट खरीद सकते हैं। इस हेलमेट की सबसे खास बात यह है कि यह आपके सिर को पूरी तरह से सुरक्षित रखता है। इसमें प्रीमियम और हाई क्वालिटी मटिरियल का इस्तेमाल किया गया है।

इसमें तुरंत अलग होने वाला चिनस्ट्रैप मैकेनिज्म का मिलते है। यह हेलमेट ब्लैक, बलब्लू और प्लेन वाइजर के साथ आता है। यह हेलमेट 600mm साइज़ में आपको मिलेगा। इस हेलमेट का डिजाइन काफी स्पोर्टी है। वजन में हल्का होने की वजह से आप इस हेलमेट को लंबे समय तक पहन सकते हैं। इस हेलमेट का वजन 1230 ग्राम है। यह एक ISI मार्क हेलमेट है जिसकी कीमत अमेजन इंडिया पर 819रुपये है।

Studds Chrome Eco फुल फेस हेलमेट
कीमत: 799 रुपये

स्टड्स का क्रोम इको फुल फेस हेलमेट आपके लिए बेस्ट ऑप्शन बन सकता है। अमेजन पर इस हेलमेट की कीमत 799 रुपये है। इस हेलमेट का वजन 950 ग्राम है। यह हेलमेट पहनते समय बहुत भारी नहीं लगता है, साथ ही इसे पहने समय हवा अंदर और बाहर आ जा सकती है। इसका डिजाइन सिंपल है लेकिन काफी लोगों को पसंद आता है। यह रेड कलर में आपको मिलेगा।

इसमें हाई क्वालिटी मटिरियल का इस्तेमाल किया गया है सेफ्टी के लिए इसमें सुरक्षा के लिए तुरंत अलग होने वाला चिनस्ट्रैप मैकेनिज्म दिए हैं इसमें पॉलीकार्बोनेट वाइज़र लगा है जोकि स्क्रैच से भी बचाता है। यह हेलमेट 600mm साइज़ में आपको मिलेगा।



Vega Cliff ISI फुल फेस हेलमेट
कीमत: 819 रुपये

Vega का Cliff CLF-LK-M फुल फेस हेलमेट आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह एक ISI मार्क हेलमेट है जोकि स्पोर्टी डिजाइन से लैस है। इस हेलमेट का वजन 1250 ग्राम है। इसे पहनते समय आपको यह टाईट लग सकता है इस पर कंपनी का मानना है कि 10 दिन में यह आपके सर में फिट आ जायेगा क्योंकि सिर हेलमेट में तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगता है। इस हेलमेट की कीमत 819 रुपये है। इसमें हाई क्वालिटी का इस्तेमाल किया गया है साथ ही इसका वाईजर काफी प्रीमियम है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो