scriptअब भारत में भी लॉन्च हो रही है ये सबसे सस्ती BMW बाइक | BMW G310R launch in India nearby | Patrika News

अब भारत में भी लॉन्च हो रही है ये सबसे सस्ती BMW बाइक

Published: Jun 13, 2016 02:21:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

बीएमडब्लू भारत में जी310आर को टीवीएस मोटर्स के साथ मिलकर बना रही है

bmw g310r

bmw g310r

नई दिल्ली। सुपरबाइक लवर्स के लिए खुशखबरी है कि BMW G310R अब भारत में भी लॉन्च हो रही है। फिलहाल इस बाइक की टेस्टिंग चल रही है। यह 2016 की सबसे बड़ी लॉन्चिंग में से एक है। इसके अलावा यह बीएमडब्लू की पहली बाइक है, जो भारत में ही बनेगी। कंपनी इस बाइक को टीवीएस के साथ मिलकर बना रही है।

ऑटो एक्सपो में हुई थी डिस्पले
बीएमडब्लू इंडिया की इस बाइक को पहली बार भारत में इस साल हुए एक ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। तभी से इस बाइक को लेकर लोगों में उत्सुकता बनी हुई है। भारत में इस बाइक की टेस्टिंग की तस्वीरें इंटरनेट पर अपलोड हो रही हैं। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है बहुत जल्द यह बाइक भारतीय मार्केट में नजर आएगी।

दुनिया की सबसे सस्ती बीएमडब्लू बाइक
भारतीयों के लिए इसकी सबसे बड़ी खास बात ये है कि इस बाइक को भारत में ही बनाया जा रहा है। इस वजह से यह दुनिया भर में मिलने वाली किसी भी बीएमडब्लू बाइक से सस्ती होगी। खबर है कि बीएमडब्लू जी310आर की एक्स शोरूम कीमत 2.5 लाख के आस-पास होगी। इस लिहाज से इसकी सीधी टक्कर केटीएम ड्यूक 390 बाइक से होगी।


160 की है टॉप स्पीड
बीएमडब्लू जी310आर बाइक में 313 सीसी लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है जो 35 पीएस पावर और 28 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स मौजूद दिए गए हैं। इसका माइलेज 25 से 28 किमी प्रतिलीटर के लगभग है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो