scriptBMW ने इंडियन बाइक प्रेमियों को दिया होली का तौहफा, 1.60 लाख रुपए तक सस्ती हुई बाइक्स | BMW Motorrad cuts India bike prices by up to 10 percent | Patrika News

BMW ने इंडियन बाइक प्रेमियों को दिया होली का तौहफा, 1.60 लाख रुपए तक सस्ती हुई बाइक्स

Published: Feb 23, 2018 05:10:48 pm

BMW ने अपने सभी प्रोडक्ट्स जिनमें एडवेंचर, सपोर्ट, टूरिंग, हेरिटेज और रोडस्टर बाइक्स आती हैं, के दाम 10 प्रतिशत तक कम कर दिए है

BMW Bikes
BMW की बाइक्स को पसंद करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। जर्मन टू—व्हीलर कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटर्राड ने भारतीय बाइक प्रेमियों को होली के त्यौहार से पहले से एक बड़ी सौगात दी है। जी हां कंपनी ने भारत में अपनी बाइक्स के दामों में कटौती कर दी है। यह कटौती 10 फीसदी तक हुई है।
बता दें BMW ने अपने सभी प्रोडक्ट्स जिनमें एडवेंचर, सपोर्ट, टूरिंग, हेरिटेज और रोडस्टर बाइक्स आती हैं, के दाम 10 प्रतिशत तक कम कर दिए है। इस बारे में और अधिक जानकारी देते हुए BMW ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट विक्रम पवाह ने कहा कि भारत हमारे लिए बिजनेस के लिहाज से एक बड़ा बाजार है, नई आकर्षित कीमत की वजह से हम बाइक के उत्साही लोगों को बेजोड़ और असाधारण मोटरसाइकिल का अनुभव करने का अवसर प्रदान करेंगे। हमें उम्मीद है हम भारत में अपनी स्थिति मजबूत करने में जरूर कामयाब होंगे। बाइक्स की कीमतों में अधिकतम 1.60 लाख रुपए तक की कटौती हुई है।
गौर हो बीएमडब्ल्यू मोटर्राड साल 2017 से भारतीय बाजार में अपनी मोटरसाइकिल्स की बिक्री कर रही है। कंपनी ने शुरुआती 9 माह में 252 बाइक्स की बिक्री की है। यहां पर BMW की बाइक्स की कीमत 15.6 लाख से लेकर 29.9 लाख रुपए तक जाती है। हाल ही में संपन्न हुए आॅटो एक्सपो में भी कंपनी ने अपनी दो लग्जरी बाइक्स को लॉन्च किया था, जो कि BMW F750 GS और BMW F850 GS नाम से आई थी। इनकी एक्सशोरूम कीमत क्रमश: 12.2 लाख रुपए और 13.7 लाख रुपए है।
F750 GS बाइक में लगा 853cc का इंजन 77hp और 83Nm का टॉर्क जनरेट करती है जबकि F850 में लगा यही इंजन 85hp की पावर और 92Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इन बाइक्स के अलावा इस साल दूसरे क्वार्टर में कंपनी शुरुआती स्तर की बाइक G310 रेंज को पेश करेगी। इन बाइक्स की मैन्युफैक्चरिंग भी भारत में की जाएगी। अब देखना है यह बीएमडब्ल्यू की बाइक्स के दामों में हुई कटौती इनकी बिक्री को कितना बढ़ाती है ?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो