scriptBounce Infinity electric scooter launched Price Driving range details | इंतज़ार खत्म! लॉन्च हुई किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर Bounce Infinity, इस ख़ास ऑप्शन से महज 36,000 रुपये में खरीद सकेंगे इसे | Patrika News

इंतज़ार खत्म! लॉन्च हुई किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर Bounce Infinity, इस ख़ास ऑप्शन से महज 36,000 रुपये में खरीद सकेंगे इसे

Bounce Infinity बाजार में उपलब्ध पहला ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे ऑप्शनल बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है। इस विकल्प के साथ स्कूटर की कीमत अपने प्रतिद्वंदियों के मुकाबले काफी कम हो जाती है।

नई दिल्ली

Updated: December 02, 2021 04:44:24 pm

देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट के ग्रोथ ने न केवल पारंपरिक वाहन निर्माताओं को बल्कि विभिन्न स्टार्टअप्स को भी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया है। हाल ही में कैब सर्विस प्रदाता कंपनी Ola ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 को पेश किया था, अब एक और स्टार्टअप Bounce भी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में अपने पहले स्कूटर Infinity के साथ एंट्री कर रहा है।

bounce_infinity_electric_scooter-amp.jpeg
Bounce Infinity electric scooter

बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप Bounce ने आज घरेलू बाजार में अपनी नई इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। इस स्कूटर को बिना बैटरी के विकल्प के साथ भी पेश किया गया है। बैटरी के साथ इस स्कूटर की शुरूआती कीमत 68,999 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। हालाँकि, देश में विभिन्न राज्यों द्वारा दी जाने वाली EV सब्सिडी के बाद इस स्कूटर की कीमत 59,999 रुपये हो सकती है।

bounce_infinity_electric_scooter-2-amp.jpeg

हालाँकि, यदि आप बिना बैटरी वाले स्कूटर के विकल्प को चुनते हैं तो स्कूटर की कीमत लगभग 36,000 रुपये होगी। यह विकल्प ग्राहकों को बैटरी पैक खरीदे बिना ही स्कूटर खरीदने की अनुमति देता है। बैटरी खरीदने के बजाय, ग्राहक कंपनी से बैटरी किराए पर ले सकते हैं और स्वैपिंग नेटवर्क का उपयोग करने के लिए सदस्यता पैक चुन सकते हैं।

किराए पर ले सकेंगे बैटरी:

Bounce Infinity इलेक्ट्रिक स्कूटर एक स्वैपेबल बैटरी के साथ आता है और कंपनी ने 10 शहरों (शुरुआत में) में 3,500 से अधिक स्थानों पर बैटरी स्वैपिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए Park+ के साथ साझेदारी की है। आसान भाषा में समझें तो, ग्राहक स्वैपिंग स्टेशन से एक बैटरी पैक किराए पर ले सकते हैं और फिर खत्म हो चुकी बैटरी को पूरी तरह से चार्ज की गई बैटरी से बदल सकते है। हालांकि यह सेवा ग्राहकों के लिए मुफ्त नहीं है इसके लिए ग्राहकों को भुगतान करना होगा।

battery-charging-amp.jpeg

बुकिंग और डिलीवरी:

इच्छुक ग्राहक इस स्कूटर को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से महज 499 रुपये में बुक कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस स्कूटर की टेस्ट राइड इसी महीने के मध्य में शुरू की जा सकती है। जिससे ग्राहक इसके ड्राइविंग का भी अनुभव ले सकेंगे। जहां तक डिलीवरी की बात है तो इसे अगले साल के मार्च महीने में शुरू किया जा सकता है। ये स्कूटर कुल 5 रंगों में उपलब्ध है।

Bounce Infinity बाजार में उपलब्ध पहला ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे ऑप्शनल बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है। इस विकल्प के साथ स्कूटर की कीमत अपने प्रतिद्वंदियों के मुकाबले काफी कम हो जाती है। जानकारों का मानना है कि ये स्कूटर बाजार में पहले से मौजूद बजाज चेतक और टीवीएस क्यूब और एथर एनर्जी जैसे मॉडलों को कड़ी टक्कर देगा।

पावर और ड्राइविंग रेंज:

इस स्कूटर में कंपनी ने दो किलोवाट के लिथियम-आईऑन बैटरी का इस्तेमाल किया है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में तकरीबन 85 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है और इसकी टॉप स्पीड 65 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इसमें ड्रैग मोड भी दिया गया है, यदि ड्राइविंग के समय अचानक से स्कूटर का टायर पंचर हो जाता है तो इस मोड का इस्तेमाल किया जा सकता है। ये स्कूटर एक स्मार्ट मोबाइल ऐप से भी कनेक्ट होता है, जिसमें कई एडवांस कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। इसकी बैटरी को स्कूटर से निकालकर आप सामान्य घरेलू सॉकेट यूनिट से भी कनेक्ट कर चार्ज कर सकते हैं।

newsletter

Ashwin Tiwary

अश्विन तिवारी इस समय पत्रिका के ऑटोमोबाइल और टेक टीम को लीड कर रहे हैं। 13 साल से ख़बरों की ख़ोज, परख़ और लिखने का काम जारी है और डिजिटल मीडिया में तकरीबन 11 साल का अनुभव रखते हैं। कार, बाइक की रफ्त़ारी खबरों और टेक को आसानी से समझने योग्य बनाने के साथ ही क्राइम, पॉलिटिक्स, बिजनेस जैसे ख़बरों को भी लिखने का अनुभव रहा है। इससे पूर्व ये हिंदुस्तान, जनसत्ता और वन इंडिया जैसे संस्थानों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

RRB-NTPC: छात्र संगठनों का आज बिहार बंद का ऐलान, महागठबंधन ने भी किया समर्थन, पड़ोसी राज्यों में अलर्टSC-ST को प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आजरीट परीक्षा में बड़ा खुलासा: दो करोड़ रुपए में सौदा, शिक्षा संकुल से ही हुआ था पेपर लीकNCC की रैली को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में कार्यक्रम आजAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानअब यूं खेल करने लगा विभाग, ताकि छुपा सके हकीकतSchool Closed in UP: गलत है 15 फरवरी तक स्कूल बंद होने की सूचना, 30 जनवरी तक ही बंद हैं स्कूलweather forecast news today live updates: हाड़ कंपाती ठंड से नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.