scriptअपनी पुरानी Hero Splendor को बना सकते हैं इलेक्ट्रिक बाइक, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 151km और बेहद कम आएगा खर्च | Change Your Hero Splendor in to Electric Bike at very Cheap Price | Patrika News

अपनी पुरानी Hero Splendor को बना सकते हैं इलेक्ट्रिक बाइक, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 151km और बेहद कम आएगा खर्च

locationनई दिल्लीPublished: Jan 19, 2022 05:57:26 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

मिली जानकारी के मुताबिक आरटीओ द्वारा इसका बीमा किया जाएगा और चूंकि यह एक ईवी है, इसलिए बाइक पर पंजीकरण संख्या नहीं बदलेगी, लेकिन इसे एक नई हरी नंबर प्लेट प्रदान की जाएगी।

hero_electric_kit-amp.jpg

Hero Splendor


वैश्विक ऑटो उद्योग अब इलेक्ट्रिक वाहनों पर जोर दे रहा है, क्योंकि बैटरी से चलने वाले वाहन उत्सर्जन के स्तर को कम करने में मदद करते हैं,और भारत में बढ़ती ईंधन की कीमतों ने ईवी सेगमेंट की ब्रिकी में इजाफा कर दिया है। हालांकि, सिर्फ इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदना नहीं बल्कि मौजूदा वाहन को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलना भी आजकल चलन में है। इसी दिशा में अग्रसर ठाणे स्थित EV स्टार्टअप कंपनी GoGoA1 ने भारत में दोपहिया वाहनों के लिए पहली RTO के अप्रूवड EV Conversion Kit लॉन्च की है।


यह कंपनी 10 साल पुरानी हीरो स्प्लेंडर मोटरसाइकिलों को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलने वाली महाराष्ट्र की एकमात्र कंपनी बनाती है, जिसकी हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट की कीमत करीब 35 हजार रुपये रखी गई है। वहीं कंपनी का दावा है, कि इस किट के माध्यम से हीरो स्प्लेंडर सिंगल चार्ज में 151 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है।

 


151 किमी की रेंज पर कितनी पड़ेगी कीमत

इस इलेक्ट्रिक किट पर कंपनी 3 साल की वारंटी दे रही है, हालांकि यह बैटरी पैक पर उपलब्ध नहीं है, यानी अगर आप 151 किलोमीटर रेंज की बैटरी चाहते हैं, तो पूरी किट और बैटरी की कीमत 95,000 रुपये तक पहुंच जाती है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि इसमें मोटरसाइकिल की कीमत शामिल नहीं है।

 

 

ये भी पढ़ें : यामाहा की 12 साल पुरानी रेट्रो बाइक को बनाया कैफे रेसर, तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल

 


अगर आप भी अपनी स्पलेंडर को ईवी में बदलना चाहते हैं, तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं, और किट को GoGoA1 के स्थानीय स्थापना केंद्र में फिट किया जाएगा। वर्तमान में, GoGoA1 के देश भर में 36 RTO में स्थानीय इंस्टॉलेशन सेटअप हैं, और कंपनी जल्द ही इसे अन्य शहरों में विस्तार करने की उम्मीद है। मिली जानकारी के मुताबिक आरटीओ द्वारा इसका बीमा किया जाएगा और चूंकि यह एक ईवी है, इसलिए बाइक पर पंजीकरण संख्या नहीं बदलेगी, लेकिन इसे एक नई हरी नंबर प्लेट प्रदान की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो