scriptपुरानी बाइक देने लगेगी सुपरबाइक्स वाली आवाज आज ही बदल डालें ये पार्ट | change your normal bike sound by changing this part | Patrika News

पुरानी बाइक देने लगेगी सुपरबाइक्स वाली आवाज आज ही बदल डालें ये पार्ट

Published: Dec 08, 2018 02:22:21 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आप चाहें तो अपनी पुरानी बाइक्स की आवाज किसी सुपरबाइक जैसी बना सकते हैं वो भी बिना किसी ख़ास खर्च के, तो आइए जानते हैं कि कैसे आप अपनी पुरानी बाइक की आवाज किसी सुपर बाइक जैसी बना सकते हैं।

super bike

पुरानी बाइक देने लगेगी सुपरबाइक्स वाली आवाज आज ही बदल डालें ये पार्ट

नई दिल्ली: सुपरबाइक्स आजकल के युवाओं की पहली पसंद बन गयी हैं, दरअसल ये बाइक्स आजकल के युवाओं को ध्यान में रखकर बनाई जाती हैं जो बेहद ही स्टाइलिश होने के साथ ही बेहद फ़ास्ट भी होती हैं। इन बाइक्स की आवाज भी आम बाइकों से बिल्कुल अलग होती हैं लेकिन हर कोई इन्हें नहीं खरीद सकता है क्योंकि ये बेहद ही महंगी होती हैं, लेकिन क्या आप जाते हैं कि आप चाहें तो अपनी पुरानी बाइक्स की आवाज किसी सुपरबाइक जैसी बना सकते हैं वो भी बिना किसी ख़ास खर्च के, तो आइए जानते हैं कि कैसे आप अपनी पुरानी बाइक की आवाज किसी सुपर बाइक जैसी बना सकते हैं।
ऐसे बदलें बाइक की आवाज

अगर आप अपनी बाइक की साउंड को चेंज करना चाहते हैं तो आपको अपनी बाइक के नॉर्मल साइलेंसर को चेंज करना पड़ता है और इसके लिए आपको कस्टमाइज्ड बाइक पार्ट्स के शोरूम में जाना और यहां से अपनी बाइक के हिसाब से आपको यहां से साइलेंसर खरीदने पड़ते हैं। ये साइलेंसर बेहद हल्के होते हैं साथ ही इन्हें बदलवाने के बाद आपकी बाइक के इंजन की आवाज़ पूरी तरह से बदल जाती है ऐसे में हल्का होने की वजह से ये इन्हें लगाने से बाइक का माइलेज भी बढ़ता है।
जानिए क्या होती है कीमत

इन मोडिफाइड साइलेंसरों की कीमत बेहद कम होती है और इन्हें आप महज 1500 से 2000 रुपये में खरीद सकते हैं साथ ही ये बड़ी आसानी से बाइक में असेम्बल हो जाते हैं इसलिए आप इन्हें आप कभी भी अपनी बाइक में लगवा सकते हैं और जब इनसे मन भर जाए तब इन्हें बदलवा भी सकते हैं। ये साइलेंसर आपकी बाइक का लुक्स तो बढ़ाते ही हैं साथ ही में इसकी आवाज भी किसी सुपरबाइक जैसी कर देते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो