scriptये सस्ती बाइक्स देती हैं 100km से ज्यादा की माइलेज! हर महीने होगी भारी बचत | Cheapest bikes with 100kmpl plus mileage TVS Sport and Bajaj Platina | Patrika News

ये सस्ती बाइक्स देती हैं 100km से ज्यादा की माइलेज! हर महीने होगी भारी बचत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 07, 2022 11:51:45 am

Submitted by:

Bani Kalra

अगर आप एक ऐसी ही बाइक खरीदने की सोच रहे जो सस्ती हो और बेहतर माइलेज भी दे तो यहां हम आपको 2 ऐसी बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि माइलेज के लिहाज से देश की बेस्ट बाइक्स हैं, हम बात कर रहे हैं Bajaj Platina 110 और TVS Sport के बारे में…इनकी माइलेज 100km से भी ज्यादा है।

best_bikes.jpg

Cheapest Mileage Bikes: अगर आपकी बाइक से डेली रनिंग 50 किलोमीटर से ज्यादा की है तो आपको 100cc और 110cc इंजन वाली बाइक्स की तरह मूव करना चाहिए। छोटे इंजन वाली ये बाइक्स न सिर्फ किफायती होती हैं बल्कि माइलेज के मामले में ये कहीं ज्यादा बेहतर रहती हैं। वजन कम होने के कारण आपको हैवी ट्रैफिक में भी कोई दिक्कत नहीं होती और आप बिना किसी थकान के इन्हें हैंडल कर सकते हैं। अब अगर आपका मन भी एक ऐसी ही बाइक खरीदने का है तो ऑप्शन आपको कई मिल जायेंगे लेकिन यहां हम आपको 2 ऐसी बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि माइलेज के लिहाज से देश की बेस्ट बाइक्स हैं, हम बात कर रहे हैं Bajaj Platina 110 और TVS Sport के बारे में…इनकी माइलेज 100km से भी ज्यादा है। आइये जानते हैं इन दोनों बाइक्स के बारे में।

 

Bajaj Platina 110 (claimed)

बजाज प्लेटिना 110 (Bajaj Platina 110 ) भी काफी समय से ग्राहकों को लुभा रही है। अपने सेगमेंट की पहली ऐसी बाइक है जोकि एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है। इसमें 115 cc का 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जोकि 8.6 PS की पावर और 9.81 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 4-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है। यह इंजन इलेक्ट्रॉनिक फ्लूल इंजेक्शन सिस्टम से लैस है। ARAI और अन्य रिपोर्ट्स के मुताबिक Platina 110 104 Kmpl तक की माइलेज देती है।

खराब रास्तों के लिए इसमें नाइट्रॉक्स स्प्रिंग-ऑन-स्प्रिंग सस्पेंशन दिए हैं। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में 240 mm फ्रंट Disc brake की सुविधा दी गई है। इस बाइक में ट्यूबलेस टायर दिए हैं और इनकी ग्रिप अच्छी है। बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 69,216 रुपये से शुरू होती है।

 

 

TVS Sport

माइलेज:110kmpl (claimed)

कीमत: 64 हजार रुपये

TVS Sport ग्राहकों की पसंदीदा बाइक है। यह अपने सेगमेंट में स्पेस स्पोर्टी डिजाइन के साथ आती है।एशिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड और इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड के मुताबिक इस बाइक ने माइलेज का एक नया रिकॉर्ड बनाया है। रिकॉर्ड के मुताबिक TVS Sport एक लीटर में 110.12 kmpl की माइलेज देती है। TVS Sport में 110cc का इंजन लगा है जोकि 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।

खराब रास्तों के लिए इसके फ्रंट और रियल में बढ़िया सस्पेंशन दिए हैं। बाइक का वजन 110 किलोग्राम है और इसका ग्राउंड-क्लीयरेंस 175 mm है। बाइक की सीट हाईट बढ़िया है जिसकी वजह से इसके राइड करने मज़ा आता है। TVS Sport की कीमत 64 हजार रुपये से शुरू होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो