डुकाटी ने भारत में लॉन्च की सुपरबाइक डियावेल डीजल, कीमत जान दंग रह जाएंगे

डुकाटी ने भारत में लॉन्च की सुपरबाइक डियावेल डीजल, कीमत जान दंग रह जाएंगे
Ducati Diavel Diesel

Kamal Singh Rajpoot | Updated: 28 Mar 2017, 01:09:00 PM (IST) बाइक

डुकाटी ने भारत में डियावेल डीजल के लिमिटेड एडिशन को लॉन्च किया है।  कंपनी इस बाइक के 666 यूनिट ही पूरी दुनिया में बेचेगी

नई दिल्‍ली। इटेलियन स्पोर्ट्स बाइक निर्माता कंपनी डुकाटी ने भारत में डियावेल डीजल के लिमिटेड एडिशन को लॉन्च किया है। इस सुपरबाइक की कीमत 19.92 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है। आपको बता दें डुकाटी इस बाइक के 666 यूनिट ही पूरी दुनिया में बेचेगी। साथ ही कंपनी ने कहा कि यह बाइक केवल स्पेशल ऑर्डर पर ही तैयार की जाएगी। भारत में इस बाइक की डिलीवरी अगस्त 2017 से शुरू होगी। 

इंजन और पॉवर के मामले में यह बाइक काफी दमदार है। डुकाटी ने इस बाइक में 1198.4 सीसी का दमदार इंजन का इस्तेमाल किया है। यह इंजन 162 हार्स पॉवर के साथ 130 एनएम टार्क भी पैदा करता है। यह बाइक राइड बाई वायर मैनजमेंट सिस्टम के सहारे चलती है। शुरुआत में यह बाइक भारत में दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, पुणे और अहमदाबाद के डीलरशिप पर उपलब्‍ध होगी।  

लांचिंग के मौके पर डुकाटी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर रवि अवालूर ने कहा, हम डीजल की मदद से अलग लुक्‍स और डिजानिंग के साथ इस बाइक को लांच कर रहे हैं। फिलहाल इसके लिमिटेड एडिशन ही लाए जाएंगे। आपको बता दें कंपनी ने इस बाइक को मिलान के फैशन वीक 2017 में शोकेस किया था। यह मोटरसाइकिल डुकाटी डिजाइन सेंटर और एंड्रिया रोसियो की रचनात्मक पेशकश है। यह डियावेल डीजल हर तरह से एक अलग मोटरसाइकिल है। इस मोटरसाइकिल में फैशन और स्पोर्ट दोनों का मिक्‍सअप दिखता है।
 
खबर है कि डीजल शीघ्र ही डुकाटी के साथ मिलकर कैप्सूल ड्रेस को भी पेश कर सकती है। यूजर को इसमें लेदर का जैकेट, टी शर्ट और जॉग जींस का कलेक्‍शन मिलेगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि 2012 में डुकाटी और डीजल ने एक साथ मिलकर डुकाटी मोनस्‍टेर डीजल पेश किया था।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned