scriptडुकाटी ने भारत में लॉन्च की रेसिंग बाइक स्क्रैंबलर कैफे रेसर, जानें कीमत और फीचर्स | Ducati Scrambler Cafe Racer bike launched in india at RS 932 lakh | Patrika News

डुकाटी ने भारत में लॉन्च की रेसिंग बाइक स्क्रैंबलर कैफे रेसर, जानें कीमत और फीचर्स

Published: Aug 06, 2017 03:10:00 pm

डुकाटी इंडिया ने नई मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। मार्केट में यह बाइक स्क्रैंबलर कैफे रेसर नाम से जानी जाएगी। 

ducati scrambler cafe racer bike
दोपहिया वाहन कंपनी डुकाटी पूरी दुनिया में स्पोर्ट और दमदार रेसिंग बाइक बनाने के लिए मशहूर है। भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए डुकाटी इंडिया ने नई मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। मार्केट में यह बाइक स्क्रैंबलर कैफे रेसर नाम से जानी जाएगी। भारतीय बाजार में कीमत 9.32 लाख रुपए निर्धारित की गई है।
लुक और फीचर्स बनाते है इसे खास बाइक
डुकाटी की इस बाइक को तैयार करते वक्त लुक पर काफी फोकस किया गया है। पहली बार देखने इसका लुक डुकाटी स्‍क्रैंबलर जैसा ही नजर आता है लेकिन नई स्क्रैंबलर कैफे रेसर को कुछ खास कॉस्मेटिक बदलावों के साथ पेश किया गया है।
फीचर्स की बात करें तो यह किसी अल्‍ट्रा मॉर्डर्न कार से भी बेहतर हैं। क्लिप ऑन हैडलबार्स, बार-एंड मिरर, डुअल टेलपाइप वाला अर्मिग्नोनी एग्ज़्हॉस्ट, ब्लैक एल्युमीनियम कवर और बेहतरीन सीट फीचर इसे कैफे रेसर लुक देते हैं। रफ्तार के हिसाब से इसमें ब्रैंबो ब्रेकिंग सिस्टम दिया है जिसमें प्रैशर सेंसर वाला 9.1 एमपी एबीसए लगा है।
इसमे लगा है 800 सीसी का दमदार इंजन
2017 स्क्रैंबलर कैफे रेसर बाइक में कंपनी ने स्‍क्रैंबलर वाला ही 803 सीसी का पावरफुल एल ट्विन इंजन लगाया गया है। इस इंजन के साथ यह बाइक 8250 आरपीएम पर 73 बीएचपी की बेमिसाल पावर जेनरेट करती है। वहीं 5750 आरपीएम पर इसका टार्क 67 न्‍यूटन मीटर का है।
जानकारी के लिए आपको बता दें डुकाटी द्वारा इस बाइक को भारत में लॉन्च करने के साथ ही डुकाटी फैमिली में अब 4 मैंबर शामिल हो गए हैं। इसमें शामिल हैं स्क्रैंबलर आईकन, स्क्रैंबलर क्लासिक, स्क्रैंबलर डेज़र्ट स्लैड और स्क्रैंबलर कैफे रेसर।
1285cc इंजन के साथ लॉन्च हुई थी पैनिगैल आर फाइनल एडिशन बाइक
डुकाटी ने इससे पहले दमदार बाइक 1299 पैनिगैल आर फाइनल एडिशन को भारतीय बाजार में उतारा है। इस बाइक की कीमत 59.18 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी ने हाल ही में इस बाइक को यूएस के कैलिफोर्निया में वर्ल्ड सुपरबाइक चैम्पियनशिप में शोकेस किया था। इस पॉवरफुल बाइक में 1285cc का इंजन दिया गया है जो 11,000 आरपीएम पर 206.5 बीएचपी की पॉवर और 9,000 आरपीएम पर 142 एनएम का अधिकतम टार्क पैदा करता है। इसके इंजन को 6—स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो