scriptफेस्टिव सीज़न में लोगों ने जमकर खरीदा इस कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर, बिक्री में दोगुना इजाफा | Hero Electric Scooter, EV sales double in 2021 festive season | Patrika News

फेस्टिव सीज़न में लोगों ने जमकर खरीदा इस कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर, बिक्री में दोगुना इजाफा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2021 05:18:23 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

इस साल फेस्टिव सीज़न में हीरो इलेक्ट्रिक के स्कूटर की शानदार बिक्री हुई। बिक्री में इस उछाल से कंपनी भी उत्साहित है।

hero_electric_scooters.png

Hero Electric Scooter sales double

नई दिल्ली। भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) को इस साल फेस्टिव सीज़न में ज़बरदस्त फायदा हुआ है। कंपनी ने इस साल 1 अक्टूबर से 15 नवंबर के दौरान इलेक्ट्रिक वाहनों की कुल 24,000 यूनिट्स बेची, जो कंपनी की रिकॉर्ड सेल है। पिछले साल के फेस्टिव सीज़न में कंपनी ने 11,339 यूनिट्स बेची थी। ऐसे में इस साल कंपनी ने दोगुना से भी ज़्यादा बिक्री करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है, जिससे कंपनी में ज़बरदस्त उत्साह है।
हीरो इलेक्ट्रिक की रिकॉर्ड सेल का कारण

संशोधित FAME II नीति और पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमत से जहां लोगों को परेशानी हुई, वहीं इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग भी बढ़ी। सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों पर सब्सिडी भी पेट्रोल-डीज़ल वाहनों के मुकाबले ज़्यादा दी जाती है। ऐसे में हीरो इलेक्ट्रिक ने इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए अपने इलेक्ट्रिक वाहनों, जैसे की ई-स्कूटर, ई-बाइक और ई-साइकिल पर आकर्षक ऑफर्स जैसे ’30 दिन, 30 बाइक’ देते हुए पिछले साल के फेस्टिव सीज़न के मुकाबले इस साल दोगुना से भी ज़्यादा बिक्री की।
hero_electric_studio.jpg
यह भी पढ़े – Oppo भारत में 2024 तक लॉन्च कर सकता है इलेक्ट्रिक वाहन, जानिए डिटेल्स

इलेक्ट्रिक वाहन क्रांति

हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने फेस्टिव सीज़न में कंपनी की शानदार बिक्री के बारे में कहा, “हमने इस फेस्टिव सीज़न में अपने शोरूम में 2 साफ संकेत देखे। ग्राहकों के एक बड़े भाग ने वातावरण और इसकी स्थिरता को ध्यान में रखते हुए पेट्रोल बाइक्स को न चुनते हुए हमारी कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक्स को चुना। यह हीरो और E2W उद्योग के लिए एक बड़ी वृद्धि की दिशा में कदम रखने और इलेक्ट्रिक वाहन क्रांति लाने के लिए एक अच्छा संकेत है, जिससे वायु प्रदूषण को कम करने और हमारे शहरों को एक बेहतर जगह बनाने में मदद मिलेगी।”

ट्रेंडिंग वीडियो