Hero ने लॉन्च किए Passion Pro और Passion Xpro के नए मॉडल, जानें नई कीमत

Hero ने लॉन्च किए Passion Pro और Passion Xpro के नए मॉडल, जानें नई कीमत

Kamal Singh Rajpoot | Publish: Mar, 14 2018 10:37:56 AM (IST) बाइक

टू—व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय बाजार में अपनी दो पॉपुलर बाइक्स पैशन प्रो और पैशन एक्सप्रो के नए वर्जन लॉन्च कर दिए है।

टू—व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय बाजार में अपनी दो पॉपुलर बाइक्स पैशन प्रो और पैशन एक्सप्रो के नए वर्जन लॉन्च कर दिए है। कीमत की बात करें तो नए मॉडल की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 53,189 रुपए जबकि पैशन एक्सप्रो की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 54,189 रुपए है।

नई पैशन प्रो को कंपनी ने थोड़ा फ्रेश फील देने की कोशिश की है, इसमें नए ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक में कंपनी ने 110cc का इंजन लगाया है जो कि 9.4 पीएस की पॉवर के साथ 9.0 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी का कहना है कि इस बार यह बाइक 12 फीसदी अधिक पॉवर के साथ आई है। बात करें रफ्तार की तो 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ने में मात्र 7.45 सेकेंड का समय लगता है। इसका इंजन बीएस—4 मानकों पर खरा उतरता है।

वहीं दूसरी और पैशन एक्स्प्रो में पहले की तुलना में इस थोड़ा ज्यादा स्टाइल देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं इसमें नए कलर्स का भी इस्तेमाल हुआ है। इस बाइक में पैशन प्रो वाली ही 110cc का इंजन लगा है जो 9.4PS की पावर और 9.0 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। 0-100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने के लिए बाइक को महज 7.45 सेकंड्स का समय लेती है। जल्द ही यह बाइक डीलरशिप शोरुम पर बिक्री के लिए उपलब्ध करवा दी जाएगी।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपनी नई 160सीसी मोटरसाइकिल होंडा एक्सब्लेड को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की एक्सशोरुम कीमत 78,500 रुपए रखी गई है। होंडा के प्रोडक्ट लाइन अप में इस बाइक की जगह कंपनी की CB हॉर्नेट 160R से ठीक नीचे होगी। पिछले माह ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुए आॅटो एक्सपो 2018 में कंपनी ने इस बाइक पर से पर्दा उठाया था। लेकिन उस समय की इसकी कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी गई थी। मार्केट में इस बाइक का मुकाबला सुजुकी जिक्सर और बजाज पल्सर NS 160 से होगा।

Ad Block is Banned