scriptआज से महंगा हुआ Hero MotoCorp की बाइक्स और स्कूटर्स को खरीदना, जानिये कितने बढ़ गये दाम | Hero MotoCorp bikes and scooters Price Hiked by 1 December 2022 | Patrika News

आज से महंगा हुआ Hero MotoCorp की बाइक्स और स्कूटर्स को खरीदना, जानिये कितने बढ़ गये दाम

locationनई दिल्लीPublished: Dec 01, 2022 08:45:07 pm

Submitted by:

Bani Kalra

हीरो मोटोकॉर्प (Hero motocorp) की बाइक्स और स्कूटर्स को खरीदना आज से महंगा हो गया है, कंपनी ने अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है, और इसकी सूचना बीते हफ्ते कंपनी दे चुकी है। यानी आज से आपको हीरो मोटोकॉर्प की बाइक और स्कूटर खरीदने के लिए जेब थोड़ी ज्यादा ही ढीली करनी पड़ेगी।

hero_motocorp.jpg

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero motocorp) की बाइक्स और स्कूटर्स को खरीदना आज से महंगा हो गया है, कंपनी ने अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है, और इसकी सूचना बीते हफ्ते कंपनी दे चुकी है। यानी आज से आपको हीरो मोटोकॉर्प की बाइक और स्कूटर खरीदने के लिए जेब थोड़ी ज्यादा ही ढीली करनी पड़ेगी। इस साल यह चौथी बार है जब कंपनी ने कीमतों में इजाफा किया है। इससे पहले इसी साल हीरो मोटोकॉर्प ने सितंबर में 1000 हजार रुपये एक्स शोरूम की कीमत में बढ़ोतरी की थी। बढ़ती कीमतों का पूरा बोझ ग्राहकों पर ही पड़ेगा। इस समय कंपनी के बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में बाइक और स्कूटर उपलब्ध हैं।

 

1500 रुपये बढ़ गये दाम

हीरो मोटोकॉर्प ने बाइक और स्कूटर की कीमतें बढ़ाने के पीछे बढ़ते इनपुट कॉस्ट को कारण बताया है। कंपनी के मुताबिक मॉडल और बाजार के आधार पर कीमतों में 1500 रुपये तक की बढ़ोतरी की जाएगी। यानी अब आपको अपनी पसंदीदा हीरो की बाइक या स्कूटर को खरीदने के लिए अगले महीने से 1500 रुपये तक अधिक देने होंगे। वैसे कंपनी की तरफ से ग्राहकों को फाइनेंस सुविधा मिलती रहेगी ताकि उन्हें टू-व्हीलर खरीदने में आसानी रहे।

यह भी पढ़ें: 17,000 के पार हुई इस इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग्स, फुल चार्ज में 200km और कीमत 1 लाख से भी कम

 

Hero Splendor Plus बिकी सबसे ज्यादा

पिछले महीने हीरो मोटोकॉर्प की Splendor plus सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बनी है। कंपनी ने पिछले महीने इसकी 2,61,721 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 2,67,821 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। अपने एंट्री लेबल सेगमेंट में Hero Splendor Plus काफी भरोसेमंद मॉडल है और काफी समय से यह टॉप पोजीशन पर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो