script4 जुलाई को लॉन्च होगी हीरो की मेड इन इंडिया नई हार्ले डेविडसन, सामने आई तस्वीरें | Hero MotoCorp made in India Harley Davidson X440 launches confirmed on july 4 | Patrika News

4 जुलाई को लॉन्च होगी हीरो की मेड इन इंडिया नई हार्ले डेविडसन, सामने आई तस्वीरें

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2023 11:45:27 am

Submitted by:

Bani Kalra

Harley Davidson X440 launch: हीरो मोटोकॉर्प जल्दी ही मेड इन इंडिया हार्ले-डेविडसन लेकर आएगी। और अब कंपनी ने हार्ले-डेविडसन बाइक को पेश कर दिया है जोकि Harley Davidson X440 के नाम से आई है।

harley_davidson_x440.jpg

Harley Davidson X440


Harley Davidson X440:
पिछले काफी समय से देश में खबरें आ रही थी कि हीरो मोटोकॉर्प जल्दी ही मेड इन इंडिया हार्ले-डेविडसन लेकर आएगी। और अब कंपनी ने हार्ले-डेविडसन बाइक को पेश कर दिया है जोकि Harley Davidson X440 के नाम से आई है। आपको बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले डेविडसन की पार्टनरशिप के तहत इस नए और पहले मॉडल को पेश किया गया है।

इस नई बाइक का डिजाइन और इसके फीचर्स आपको यकिनन पसंद आ सकते हैं। जो तस्वीरें सामने आई हैं उन्हें देखकर यही अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसका डिजाइन हार्ले की अन्य बाइक्स की तरह है, यानी डिजाइन में बहुत ज्यादा नयापन नहीं है, यह शायद इसलिए भी किया गया है ताकि हार्ले का ओरिजिनल डिजाइन कायम रहे…



इंजन की बात करें तो इस बाइक में ऑइल-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर 440cc इंजन दिया गया है। इसमें 4V हेड होने की उम्मीद है और यह लगभग 30 bhp और लगभग 40 Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जा सकता है। इस बाइक के फ्रंट में 17 इंच और रियर में 18 इंच के टायर्स दिए गये हैं। इसमें 210 mm के ग्राउंड क्लीयरेंस वाली स्ट्रीट रॉड दिया गया है। इसमें यूएसडी फ्रंट फोर्क्स, डुअल-चैनल एबीएस के साथ दोनों ओर सिंगल Disc सेटअप और बायब्रे इंस्ट्रूमेंट, रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर, न्यूट्रल फुटपेग दिए गये हैं।





नई हार्ले डेविडसन X440 की में मस्कुलर फ्यूल टैंक, गोल हेडलाइट, हेडलाइट के ऊपर गोल स्पीडो मीटर, चौड़े हैंडलबार और कम बॉडी पैनल देखने को मिलेंगे। हेडलाइट में रिंग जैसे एलईडी प्रोजेक्टर हैं, जिनके ऊपर हार्ले-डेविडसन लिखा हुआ है।



फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में LED हेडलाइड, फुली डिजिटल इंस्ट्रुमेंटेशन दिया गया है। इस बाइक की संभावित कीमत 3.50 लाख रुपये के आस-पास या इससे भी कम होने की उम्मीद है। अगर यह बाइक इस कीमत में आती है तो इसका सीधा मुकाबला जिसमें हंटर 350, क्लासिक 350, मेटियर और होंडा हायनेस जैसी बाइक्स से होगा। इस बाइक को भारत जुलाई में 4 जुलाई को बाजार में उतारा जाएगा।

यह भी पढ़ें

अभी खरीद लीजिये होंडा की ये दो कारें एक जून से होने जा रही हैं इतनी महंगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो