scriptहीरो ने बनाया बिक्री का नया विश्व रिकॉर्ड, आसपास भी नहीं है कोई दूसरी कंपनियां | Hero MotoCorp posts record sales in Sep at 720739 units | Patrika News
बाइक

हीरो ने बनाया बिक्री का नया विश्व रिकॉर्ड, आसपास भी नहीं है कोई दूसरी कंपनियां

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक कंपनी ने सितंबर 2017 में 7,20,739 दोपहिया वाहन बेचे। इस बिक्री के साथ कंपनी ने ग्‍लोबल बैंचमार्क स्‍थापित किया है।

Oct 05, 2017 / 01:45 pm

कमल राजपूत

Hero
हीरो मोटोकॉर्प को भारत की नंबर वन टू—व्हीलर कंपनी क्यों कहा जाता है इस बात का प्रमाण उसने कही बार दिया है। इस बार एक और रिकॉर्ड हीरो मोटोकॉर्प के खाते में जुड़ गया है, वो है बिक्री का नया रिकॉर्ड। बीते सितंबर माह में हीरो ने बिक्री का ऐसा रिकॉर्ड कायम किया है जिससे उसका नाम न केवल भारत में अपितु पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हो गया है।
हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक कंपनी ने सितंबर 2017 में 7,20,739 दोपहिया वाहन बेचे। इस बिक्री के साथ कंपनी ने ग्‍लोबल बैंचमार्क स्‍थापित किया है। बता दें हीरो दुनिया की एकमात्र ऐसी टू—व्हीलर कंपनी ने जिसने एक महीने में 7 लाख से ज्‍यादा वाहन बेचने का रिकॉर्ड बनाया है। वहीं इस पूरे त्‍योहारी सीजन की बात करें तो कंपनी ने 10 लाख से ज्‍यादा वाहन बेचे हैं। यह भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है।
हीरो मोटोकॉर्प की ओर से प्राप्‍त प्रेस रिलीज में बताया गया कि दुनिया की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने इस महीने बिक्री का एक ग्‍लोबल बैंचमार्क तय कर दिया है। कंपनी ने इस महीने 7 लाख से ज्‍यादा वाहन बेचे हैं, जो कि एक रिकॉर्ड है। इससे पहले किसी भी कंपनी का मासिक बिक्री का आंकड़ा इस स्‍तर पर नहीं पहुंच सका है। वहीं इसी समानावधि में साल 2016 में कंपनी ने 674,96 दोपहिया वाहनों की सेल की थी।
इस संबंध में और अधिक जानकारी देते हुए हीरो मोटोकॉर्प के बिक्री, मार्केटिंग और कस्‍टमरकेयर प्रमुख अशोक भसीन ने बताया कि भारत के सबसे बड़े फेस्टिवल सीजन यानि दिवाली के खत्म होने में अभी दो सप्ताह से अधिक का समय बचा है जबकि कंपनी ने इस सीजन में 10 लाख वाहन बेचनें का आंकड़ा पहले ही पूरा कर लिया है। ऐसे में यह सीजन बिक्री के लिहाज से काफी लक्की साबित हुआ है।

Home / Automobile / Bike / हीरो ने बनाया बिक्री का नया विश्व रिकॉर्ड, आसपास भी नहीं है कोई दूसरी कंपनियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो