scriptTVS Apache 310 को टक्कर देगी Hero XF3R,जानें कब होगी लॉन्च | hero will launch powerful xf3r bike | Patrika News

TVS Apache 310 को टक्कर देगी Hero XF3R,जानें कब होगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2018 10:03:30 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

Hero XF3R में भारी-भरकम 17-इंच के एलॉय व्हील का इस्तेमाल किये जाने की उम्मीद है जो कांसेप्ट संस्करण की ही तरह दो विभिन्न रंगों में उपलब्ध कराये जा सकते हैं।

hero xf3r

TVS Apache 310 को टक्कर देगी Hero XF3R,जानें कब होगी लॉन्च

नई दिल्ली: Hero कंपनी की बाइक्स भारत में काफी पसंद की जाती हैं लेकिन ध्यान देने लायक बात ये है कि इस कंपनी ने स्पोर्ट्स बाइक्स और हाई परफार्मेंस बाइक्स से परहेज ही किया है। इतने सालों में कंपनी ने सिर्फ karizma और Xtreme 200R नाम की 2 हाई परफार्मेंस बाइक्स ही बनाई हैं, लेकिन अब कंपनी इस सेगमेंट में भी कंपटीशन के लिए तैयार है। खबरों की मानें तो TVS Apache RR 310 को टक्कर देने के लिए XF3R नाम की एक मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें कि Hero Motocorp ने 2016 के Auto Expo में इस मोटरसाइकिल का कांसेप्ट पेश किया था।

सेडान कारों में नहीं है Maruti Dzire का कोई मुकाबला, एक बार फिर बनी नंबर बनाया ये रिकॉर्ड

हीरो इस बाइक को 2019 में लॉन्च कर सकते हैं। आपको बता दें कि Apache RR 310 की प्रतिद्वंद्वी इस बाइक में 300-सीसी का इंजन होगा। इस नये इंजन में ड्यूल ओवरहेड कैमशाफ़्ट, लिक्विड कूलिंग, और फ्यूल इंजेक्शन जैसे उन्नत किस्म के फीचर्स होंगे। Hero XF3R हीरो की अब तक की सबसे पावरफुल मोटरसाइकिल होगी।

यह मोटरसाइकिल Apache RR 310 की 33 बीएचपी पॉवर की बराबरी करने की कोशिश करेगी। इस नयी Hero XF3R मोटरसाइकिल में एक 6-स्पीड गियरबॉक्स होने की उम्मीद है।इस मोटरसाइकिल के दोनों ओर ABS से लैस disc ब्रेक होने की उम्मीद है। मगर सिंगल-चैनल और ड्यूल-चैनल को लेकर संशय बरकरार है। Hero XF3R में भारी-भरकम 17-इंच के एलॉय व्हील का इस्तेमाल किये जाने की उम्मीद है जो कांसेप्ट संस्करण की ही तरह दो विभिन्न रंगों में उपलब्ध कराये जा सकते हैं।

कीमत- वैसे तो इस मोटरसाइकिल की कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि Hero मोटरसाइकिल की एक्स-शोरूम कीमत 1.8 लाख से 2.1 लाख रूपए के बीच हो सकती है जो Apache RR 310 की 2.5 लाख रूपए की कीमत से काफी कम होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो