scriptHero Xtreme 160R Launched Price 1.17 Lakh Features and Specification Details | Hero Xtreme 160R बिल्कुल नए अवतार में हुई लॉन्च, हाई-टेक फीचर्स से लैस ये बाइक महज 4.7 सेकेंड में पकड़ती है रफ़्तार | Patrika News

Hero Xtreme 160R बिल्कुल नए अवतार में हुई लॉन्च, हाई-टेक फीचर्स से लैस ये बाइक महज 4.7 सेकेंड में पकड़ती है रफ़्तार

Hero Xtreme 160R को कंपनी ने स्पोर्टी लुक और डिजाइन दिया है, कंपनी का दावा है कि ये बाइक महज 4.7 सेकेंड में ही 0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार पकड़ती है। इस बाइक में USB चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

नई दिल्ली

Published: July 27, 2022 03:18:20 pm

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने घरेलू बाजार में अपनी अपडेटेड बाइक Xtreme 160R को लॉन्च किया है। बिल्कुल नए अंदाज में पेश की गई इस बाइक में कंपनी ने कुछ बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले बेहतर बनाते हैं। इस बाइक को कुल तीन वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसकी कीमत 1.17 लाख रुपये से शुरू होकर 1.22 लाख रुपये तक जाती है।

hero_xtreme_160r_launched-amp.jpg
Hero Xtreme 160R Launched


मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स:

2022 हीरो एक्सट्रीम 160आर इंस्ट्रूमेंट पैनल पर नए गियर-पोजिशन इंडिकेटर के साथ आता है। इसके सैडल को भी मॉडिफाई करते हुए नया डिज़ाइन दिया गया है, इसके अलावा पीछे की तरफ इंटीग्रेटेड ग्रैबरेल भी मिलता है। मोटरसाइकिल में सिंगल-पॉड हेडलैंप यूनिट, साइड-स्लंग एग्जॉस्ट, वेलकम मैसेज के साथ इनवर्टेड एलसीडी कंसोल और एडजस्टेबल 5 लेवल ब्राइटनेस, साइड-स्टैंड इंजन कट ऑफ, ऑटो सेल टेक और यूएसबी चार्जर जैसे फीचर्स मिलते हैं।


कंपनी ने इस बाइक के इंजन मैकेनिज्म में कोई बदलाव नहीं किया है, इसमें पहले की ही तरह 163cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन इस्तेमाल किया गया है, जो कि 15bhp की पावर और 14Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। इस बाइक में 17 इंच का व्हील दिया गया है जो कि बेहतरीन टायरों से लैस हैं। कंपनी का दावा है कि ये बाइक महज 4.7 सेकेंड में ही 0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार पकड़ती है।

हीरो एक्सट्रीम 160 आर के वेरिएंट्स और कीमत:

वेरिएंट कीमत (एक्स-शोरूम)
Single Disc 1.17 लाख रुपये
Dual Disc 1.20 लाख रुपये
Stealth Edition 1.22 लाख रुपये
hero_xtreme_160r-amp.jpg


साइज की बात करें तो ये मोटरसाइकिल 2029mm लंबी, 793mm चौड़ी और 1052mm उंची है, और इसका व्हीलबेस 1327mm है। यह 790mm की सीट ऊंचाई प्रदान करता है, जबकि ग्राउंड क्लीयरेंस 167mm दिया गया है। इस बाइक का वजन 139 किलोग्राम है और इसमें 12-लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है। ये बाइक कुल पांच रंगों में उपलब्ध है, जिसमें एक्सट्रीम स्टेल्थ एडिशन (ब्लैक), पर्ल सिल्वर व्हाइट, वाइब्रेंट ब्लू, स्पोर्ट्स रेड और 100 मिलियन लिमिटेड एडिशन (रेड एंड व्हाइट) शामिल हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरभाजपा विधायक केपी त्रिपाठी के समर्थकों की गुंडागर्दी, सीईओ को पीटकर कचरे के ढेर में फेंकाDelhi: भारत को अमीर देश बनाने के लिए हर भारतवासी को अमीर बनाना पड़ेगा - अरविंद केजरीवालमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें Listजिम्बाब्वे दौरे के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाए जाने पर पहली बार शिखर धवन ने दी अपनी प्रतिक्रियाVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकाला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.