scriptभारत की इकलौती Batman वाली बाइक को देखकर नहीं हटी रही लोगों की नजर, फीचर्स देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान | Honda 750nm4 Batman Movie inspired Motorcycle seeing in India | Patrika News

भारत की इकलौती Batman वाली बाइक को देखकर नहीं हटी रही लोगों की नजर, फीचर्स देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Mar 09, 2022 11:50:14 am

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

यहां खास बात यह है, कि यह कोई मॉडिफाइड मोटरसाइकिल नहीं है, बल्कि Honda ने इसे इस तरह से बनाया है। जिसे देखकर नजर हटा पाना मुश्किल है।

honda_nm_bike-amp.jpg

Honda nm4 Motorcycle

Batman Motorcycle:जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में बाइक्स की कोई खास पेशकश नहीं करती है, हालांकि कंपनी कम्यूटर स्कूटर सेगमेंट में प्रसिद्व है, लेकिन जब परफॉर्मेंस मोटरसाइकिलों की बात आती है, तो कुछ ही चुनिंदा मॉडल्स दिखते हैं। वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में कंपनी के पास कई तरह की मोटरसाइकिलें हैं, और इनमें से कई को यहां लॉन्च नहीं किया गया है।

Honda NM4

आज हम अपने लेख में ऐसी ही एक अनोखी मोटरसाइकिल पर बात करने जा रहे हैं, जिसे NM4 कहा जाता है, और यह किसी मूवी से दिखने वाली बाइक की तरह दिखती है। एक यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए वीडियो के अनुसार Honda NM4, जिसे Vultus के नाम से भी जाना जाता है, वास्तव में एक क्रूजर मोटरसाइकिल है जिसे Honda ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेचा था। यह मॉडल 2015 से 2019 तक बिक्री पर था, और इस मोटरसाइकिल की सबसे खास बात है, इसका डिज़ाइन है।

 

एक बार देखकर नहीं हटती नजर
बैटमेन जैसी दिखने वाली इस मोटरसाइकिल में एक फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन दिया गया है, जो सड़क पर चलने वाले लोगों को बखूबी ध्यान आकर्षित करता है। हालांकि इस मोटरसाइकिल का डिज़ाइन ही एकमात्र कारण है कि सड़क पर कई लोगों ने इसे देखा। इसमें शार्प दिखने वाला फ्रंट एंड है, और इस मोटरसाइकिल के मालिक ने उल्लेख किया कि भारत में इस तरह की शायद यह इकलौती मोटरसाइकिल है। जो व्यक्ति इस मोटरसाइकिल को पहली बार देख रहा है, वह इसे मॉडिफाई बाइक समझ रहे हैं।




ये भी पढ़ें : Maruti की इस कार ने जीता सबका दिल, फरवरी के महीनें में ग्राहकों ने जमकर खरीदा, जान लें कारण



देखकर लगती है Modified बाइक


लेकिन ये कोई मॉडिफाइड मोटरसाइकिल नहीं है बल्कि Honda ने इसे इस तरह से बनाया है। इसके सामने एक छोटा एलईडी हेडलैम्प है जिसके चारों ओर एक बड़ी फेयरिंग है। फेयरिंग को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह ईंधन टैंक के पूरे डिजाइन के साथ अच्छी तरह से मेल खाती है। इसके फ्रंट और रियर से देखने पर यह एक भारी दिखने वाली मोटरसाइकिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो