script

भारतीय टू-व्हीलर बाज़ार का सिरमौर बना होंडा, फेस्टिव सीज़न पर दे रहा शानदार ऑफर्स

Published: Oct 28, 2016 12:15:00 pm

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने हर साल की तरह इस बार भी ‘फेस्टिव सीज़न’ को ध्यान में रखते हुए योजना बनाई है

Honda

Honda

संक्षिप्त विवरण :
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने हर साल की तरह इस बार भी ‘फेस्टिव सीज़न’ को ध्यान में रखते हुए योजना बनाई है। इसके तहत वाहन ग्राहक को गुणवत्तापूर्ण टू-व्हीलर समयबद्ध रहते हुए डिलीवर करने का लक्ष्य रखा गया है।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का भारतीय ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता के स्कूटर्स और मोटरसाइकिल बेहद किफायती कीमतों पर उपलब्ध करवाने का सिलसिला बरकरार है। भारतीय परिस्थियों और ग्राहकों की हर तरह की मांग को ध्यान में रखते हुए देश की अग्रणी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हाल ही में टू-व्हीलर्स की नई रेंज बाज़ार में उतारकर ग्राहकों का भरोसा जीतने में कामयाब हुई है। यही वजह है कि नए ग्राहकों से नाता जोड़ते हुए कंपनी लगातार नए मुकाम हासिल कर रही है।

हाल ही में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने सफलता का एक और परचम फहराया है। होंडा कंपनी 11 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में टू-व्हीलर श्रेणी में पहले पायदान पर बना हुआ है। सोसाइटी ऑफ़ इन्डियन ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर्स की ओर से वित्तीय वर्ष 2015-16 की रिपोर्ट में सामने आया है कि भारतीय बाज़ार में होंडा कुल 33 फ़ीसदी का योगदान दे रहा है।

कंपनी की माने तो वित्तीय वर्ष 2015-16 की पहली तिमाही में इस उद्योग के 22 फ़ीसदी की दर से हुई बढ़ोतरी की तुलना में होंडा ने 50 प्रतिशत की दर से वृद्धि की है। इन प्रदेशों में होंडा सबसे ज़्यादा पसंद किया जाने वाला ब्रैंड बन गया है।

लगभग 15 साल पहले लांच किये गए होंडा एक्टिवा ने जिस गति से ग्राहकों को लुभाते हुए भारतीय स्कूटर इतिहास में क्रान्ति लाई ये किसी से छिपी नहीं है। वर्त्तमान समय में भी एक्टिवा भारत का सबसे ज़्यादा बिकने वाला स्कूटर है। ख़ास बात ये है कि भारत के उन राज्यों में भी एक्टिवा स्कूटर की बिकवाली ज़्यादा हो रही है जो परम्परागत रूप से मोटरसाइकिल चलाने के लिए पहचाने जाते थे।

होंडा से जुड़े अधिकारियों की माने तो इस सफलता के पीछे हर श्रेणी के टू-व्हीलर्स की उच्च गुणवत्ता, समयबद्ध डिलीवरी, आक्रामक नेटवर्क और ज़्यादा से ज़्यादा भारतीय ग्राहकों को एक साथ बांधे रखने वाली 360 डिग्री मार्केटिंग वजह है।

इस फेस्टिव सीज़न दिए जा रहे शानदार ऑफर्स
हर साल की तरह इस बार भी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया नए ग्राहकों के साथ अटूट रिश्ता जोड़ने के लिए फेस्टिव सीज़न ऑफर्स लेकर आया है। कंपनी को उम्मीद है कि इस साल सरकारी कर्मचारियों को मिले 7 वें वेतन आयोग के परिलाभ, वन रैंक वन पेंशन की पहली किश्त के वितरण और अनुकूल मानसून की वजह से होंडा टू-व्हीलर की मांग बढ़ेगी। इसी के साथ होंडा टू-व्हीलर्स की इस सीज़न में रिकॉर्ड बिकवाली की संभावना जताई जा रही है।

इस फेस्टिव सीज़न में ग्राहकों की खुशियां मनाने का मौक़ा देने के लिए होंडा ने अपने सभी टू-व्हीलर्स पर 31 अक्टूबर तक कई तरह की छूट और लाभ दिए जाने की घोषणा की है। शानदार फीचर्स से लैस इन टू-व्हीलर्स की खूबियों और उनमे मिलने वाले ऑफर्स इस तरह से हैं:

ऐक्टिवा 3जीः

Activa 3G

नए स्टाइल की खूबियों से लैस होंडा के इस ऑटोमैटिक स्कूटर में साइड पैनल्स, विकंर्स, फ्रंट स्टांस और टेल-लाइट शामिल हैं। साथ ही स्कूटर में कंफर्टेबल सिटिंग पोजिशन, पर्याप्त फूट स्पेस और एक बड़ी और चौड़ी सीट भी दी गई है जिससे राइडर की सुविधा और आराम बढ़ जाता है। जबकि कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम, फुल मेटल बॉडी और ट्यूबलेस टायर्स इसे और बेहतर बनाते हैं। 110cc इंजन की ऐक्टिवा 3जी इको टेक्नॉलजी से लैस है। इसकी माइलेज 60 किलोमीटर/लीटर है। इसमें पांच रंग ट्रांस ब्लू मेटालिक, लस्टी रेड मेटालिक, गेनी ग्रे मेटालिक, ब्लैक और पर्ल अमेजिंग वाइट उपलब्ध हैं।

ऐक्टिवा 3जी पर ज़्यादा जानकारी के लिए यहां करें क्लिक
Ex-Showroom: 50977, On-Road: 56126, ऑफर- 7,999 तक की छूट। (कीमतें जयपुर की)

एक्टिवा 125:


Activa 125

ऐक्टिवा 125 रेगुलर कम्यूटर्स सेगमेंट स्टाइल का स्कूटर है। इसमें बड़े मेटल बॉडी पैनल्स दिए गए हैं। इसके डिज़ायन, परफॉर्मेंस और पावर पर खासतौर से फोकस किया गया है। फ्यूल एफिशंसी के मामले में भी ऐक्टिवा 125 काफी किफायती है। ऐक्टिवा का टार्क आउटपुट 8.6 क्चद्धश्च और 10.12 हृद्व है। इसकी लंबाई 1814 एमएम, चौड़ाई 704 एमएम और ऊंचाई 1151 एमएम है। फीचर्स की बात की जाए तो ऐक्टिवा में एनालॉग डिजिटल डिस्प्ले है। ये स्कूटर में इलेक्ट्रिक स्टार्ट, ट्यूबलेस टायर्स से लैस है। ऐक्टिवा की फ्यूल कपैसिटी 5.3 लीटर की है हालांकि इस अंतर को कम करने के लिए 18 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज की व्यवस्था की गई है। ऐक्टिवा में 190 एमएम का फ्रंट डिस्क ब्रेक है।

एक्टिवा 125 पर ज़्यादा जानकारी के लिए यहां करें क्लिक
ACTIVA 125 Std: Ex-Showroom: 57287, On-Road: 62884, (कीमतें जयपुर की)
ACTIVA 125 Dlx: Ex-Showroom: 61802 On-Road: 67719 (कीमतें जयपुर की) ऑफर- 7,999 तक की छूट।

होंडा सीबी शाइनः
CB Shine

होंडा की सबसे दमदार बाइकों में से एक सीबी शाइन। इस बाइक में स्टार्ट और स्टॉप बटन की भी सुविधा दी गई है। इसके अलावा इसमें कई सारे नए फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें हेडलाइट काउल, नया टेल लैंप, ब्लैक ग्रैब रेल, फुल चेन कवर और क्लियर लेंस इंडिकेटर लगाया गया है। होंडा सीबी शाइन स्मार्ट पावर में 125 सीसी सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन लगाया गया है। साथ ही इसमें इको टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है, जिससे इसका माइलेज काफी अच्छा रहता है। काफी देर तक स्टार्ट कर खड़ी रखने पर यह बाइक अपने आप बंद हो जाती है और क्लच छोडने के बाद अपने आप स्टार्ट हो जाती है। इसें पांच रंगों गिनी ग्रे मैटेलिक, एथेलेटिक ब्लू मैटेलिक, पर्ल अमेजिंग व्हाइट, ब्लैक तथा रेड लेबल रेड मैटेलिक में उपलब्ध कराया जा रहा है।

होंडा सीबी शाइन पर ज़्यादा जानकारी के लिए यहां करें क्लिक
CB SHINE (SELF-DISC): Ex-Showroom: 58962, On-Road: 64677 (कीमतें जयपुर की)
CB SHINE (SELF-DRUM):Ex-Showroom: 56584, On-Road: 62131 (कीमतें जयपुर की)
CB SHINE (SELF-DISC)-CBS:Ex-Showroom: 61949, On-Road: 67877 (कीमतें जयपुर की)
ऑफर: 7,999 तक की छूट।

सीडी 110 ड्रीम Dx:


CD 110

एचएमएसआई की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल। बाइक में सेल्फ स्टार्ट फीचर शामिल है। सेल्फ स्टार्ट फीचर के साथ कंपनी ने होंडा सीडी 110 ड्रीम डीलक्स में नए कलर ग्रफिक्स ब्लैक और ग्रीन का इस्तेमाल किया है। जो सिर्फ नए वेरिएंट के साथ उपलब्ध है। सेल्फ स्टार्ट वेरिएंट चार रंगों में उपलब्ध होगा। इस बाइक को साल 2014 में पहली बार लॉन्च किया गया था। ये बाइक तब से ही काफी अच्छा कारोबार कर रही है। हाल ही में इसका सीडी 110 ड्रीम डीलक्स को सेल्फ स्टार्ट ऑप्शन के साथ बाज़ार में उतारा गया था। बाइक में ट्यूबलेस टायर्स और मेंटेनेंस फ्री बैटरी भी है। होंडा सीडी 110 ड्रीम डीलक्स में 109.2 सीसी, सिंगल सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन है जो 8.25 बीएचपी पावर और 8.63एनएम टॉर्क देता है। इस इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इस बाइक में कंपनी ने होंडा इको टेक्नोलॉजी (॥श्वञ्ज) का भी इस्तेमाल किया है जिसकी वजह से बाइक की माइलेज करीब 74 किलोमीटर प्रति लीटर की है।

सीडी 110 ड्रीम DX पर ज़्यादा जानकारी के लिए यहां करें क्लिक
CD 110 Dream-Kick: Ex-Showroom: 45455 On-Road: 50211 (कीमतें जयपुर की)
CD 110 Dream-Self: Ex-Showroom: 47655 On-Road: 52568 (कीमतें जयपुर की)
ऑफर: 6,999 रूपए तक की छूट।

लिवोः

Livo

110cc इंजन वाली बाइक लिवो को लॉन्च हुए साल भर से ज़्यादा हो रहा है, और ये सबसे ज़्यादा बिकने वाला टू-व्हीलर बना हुआ है। कंपनी ने इस बाइक की एनिवर्सरी के पहले 2.5 लाख से ज्यादा लिवो बाइक बिकने का दावा किया था। उस दौरान बाइक की दो कलर वैरिएंट भी लॉन्च किये गए। एक रेड मेटैलिक और मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक। इसे युवाओं को आकर्षित करने के लिए स्पोर्टी स्टाइल दिया गया है। इसमें 109 ष्ष् सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 8.2ड्ढद्धश्च पावर देता और 8.63हृद्व टॉर्क जेनेरेट करता है। इसमें 4 स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है।

लिवो पर ज़्यादा जानकारी के लिए यहां करें क्लिक
Livo Drum: Ex-Showroom: 54437, On-Road: 59831 (कीमतें जयपुर की)
Livo Disc: Ex-Showroom: 56939 On-Road: 62511 (कीमतें जयपुर की)
ऑफर: 6,999 रूपए तक की छूट।

ऑफर्स में ये भी दिए जा रहे फायदे
यही नहीं, इसके अलावा होंडा के किसी भी टू-व्हीलर को मासिक आसान किश्तों पर भी खरीदा जा सकता है। आकर्षक लोन स्कीम में सबसे कम ईएमआई 999 रखी गई है। इसमें ‘शून्य’ प्रोसेसिंग शुल्क और ‘शून्य’ डॉक्यूमेन्टेशन शुल्क रखा गया है। केंद्रीय कर्मचारियों और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी में कार्यरत कर्मियों को कई तरह के डाईरेक्ट कैश लाभ दिए जा रहे हैं। कई डीलर्स के यहां आकर्षण एक्चेंज ऑफर्स भी दिया जा रहा है।

19 राज्यों- 2 केंद्र शासित प्रदेशों में बढ़ गया है बाज़ार
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया भारत के 19 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में टू-व्हीलर उद्योग से भी तेज़ रफ़्तार से वृद्धि कर रहा है। जिन राज्यों में होंडा अप्रत्याशित दर से वृद्धि कर रहा है उनमे चंडीगढ़ (5 फ़ीसदी), उत्तर प्रदेश- महाराष्ट्र- राजस्थान (4 फ़ीसदी), हरयाणा- मध्य प्रदेश- असम (3 फ़ीसदी), गुजरात- पंजाब- झाड़खंड- ओडिशा (2 फ़ीसदी) और पश्चिम बंगाल- गोवा (1 फ़ीसदी) शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो