scriptHonda ने लॉन्च की नई पावरफुल बाइक CB300F, तेज रफ़्तार में भी नहीं फिसलेगी मोटरसाइकिल | Honda CB300F Launched In India With HSTC system Prices Start At Rs. 2.26 Lakh | Patrika News

Honda ने लॉन्च की नई पावरफुल बाइक CB300F, तेज रफ़्तार में भी नहीं फिसलेगी मोटरसाइकिल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 08, 2022 09:25:50 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Honda CB300F में कंपनी ने कई एडवांस फीचर्स को शामिल किया है, इसमें ख़ास स्प्लिट सीट्स के साथ सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) सिस्टम भी दिया गया है जो कि फिसलन की स्थिति में बाइक को बेहतर स्थिरता प्रदान करता है।

honda_cb300f_launched-amp.jpg

Honda CB300F Launched In India

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया ने आज भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक CB300F को लॉन्च किया है। कंपनी इसे अपने बिगविंग डीलरशिप नेटवर्क के माध्यम से भारतीय बाजार में बेचेगी। होंडा की ये नई मोटरसाइकिल, एक नेक्ड बाइक है और ये सीबी300आर मॉडल पर बेस्ड है, जिसकी बिक्री पहले से ही बाजार में की जा रही है। कंपनी ने इस बाइक को कुल दो वेरिएंट्स में पेश किया है, डिलक्स और डिलक्स प्रो जिनकी कीमत क्रमश: 2.26 लाख रुपये और 2.29 लाख रुपये है।


Honda CB300F में कंपनी ने 293 सीसी की क्षमता का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है, जो 7,500 आरपीएम पर 24.1 बीएचपी और 5,500 आरपीएम पर 25.6 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है, और मोटरसाइकिल भी स्लिप और असिस्ट क्लच से लैस है।

यह भी पढें: नहीं मिलेगा ऐसा मौका! इस 7-सीटर फैमिली कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में 276 मिमी Disk और पीछे की तरफ 220 मिमी ब्रेक्स दिए गए हैं। ये स्ट्रीट फाइटर बाइक डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) से लैस है। वहीं सस्पेंशन के लिए CB300F के सामने की तरफ सुनहरे रंग के यूएसडी फोर्क और इसमें पीछे की तरफ 5-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।


स्ट्रीट फाइटर को एलईडी लाइटिंग मिलती है, जो इसकी अपील को और बढ़ा देती है। यह फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से भी लैस है, जिसमें 5 लेवल ब्राइटनेस मिलती है। इस बाइक में एक यूएसबी चार्जर भी दिया गया है जिससे आप अपने स्मार्टफोन इत्यादि को चार्ज कर सकते हैं। इसके फीचर्स की लिस्ट में स्प्लिट सीट्स के साथ सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) सिस्टम भी दिया गया है जो कि फिसलन की स्थिति में बाइक को बेहतर स्थिरता प्रदान करता है।

honda_cb300f-amp.jpg


CB300F के बारे में बात करते हुए, HMSI के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और सीईओ, अतसुशी ओगाटा ने कहा, “आज, जैसा कि हम एक नया अध्याय बदल रहे हैं। होंडा की फन-मोटरसाइकिल लाइन-अप में, मुझे बिल्कुल नया CB300F पेश करते हुए खुशी हो रही है।” इस बाइक को कंपनी ने कुल 3 रंग विकल्पों में पेश किया है, जिसमें मैट एक्सिस ग्रे मैटेलिक, मैट मार्वल ब्लू मेटालिक, और स्पोर्ट्स रेड शामिल हैं। इच्छुक ग्राहक इस बाइक को होंडा की बिगविंग डीलरशिप और वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो