होंडा सीबीआर 150आर इंडोनेशिया में हुई पेश

होंडा सीबीआर 150आर इंडोनेशिया में हुई पेश

Sajan Chauhan | Publish: Oct, 21 2018 10:10:39 AM (IST) | Updated: Oct, 21 2018 10:10:40 AM (IST) बाइक

होंडा सीबीआर 150आर ( Honda CBR 150R ) का अपग्रेडेड वेरिएंट पेश किया है। आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और कैसे हैं इसके फीचर्स।

जापान की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा ने अपनी शानदार बाइक सीबीआर 150आर ( Honda CBR 150R ) का अपग्रेडेड वेरिएंट पेश किया है। होंडा सीबीआर 150आर बाइक को इंडोनेशिया के बाजार में पेश किया गया है, जो कि 2019 तक बाजार में लॉन्च की जाएगी। आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और कैसे हैं इसके फीचर्स।

150 सीसी में आने वाली इस बाइक में खास बदलाव किए गए हैं और नए ग्राफिक्‍स डिजाइन दिए गए हैं जो राइडर्स को काफी पसंद आएंगे। इसी के साथ ये बाइक नई कलर स्‍कीम के साथ भी आएगी। होंडा सीबीआर डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट कंसोल के साथ आएगी, जिसमें कलर्ड बैक लाइट भी होगी।

इस बाइक में थोड़ी लंबी विंड स्‍क्रीन दी गई है जो कि सेफ्टी के लिए बेहतरीन है। इस नई बाइक में ज्यादा शार्प एलईडी ड्यूल हैडलैंप, एलईडी वाले इंडीकेटर और मस्‍क्‍यूलर फ्यूल टैंक दिया गया है। इस बाइक में नई कलर स्‍कीम दी गई है जो कि मैट ब्‍लैक, विक्‍ट्री ब्‍लैक रेड, होंडा रेसिंग रेड और मोटो जीपी एडिशन है। सीबीआर 150आर में पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर सस्‍पेंशन है वहीं इसके ब्रेकिंग सिस्‍टम में फ्रंट में पेटल ब्रेक और रियर पावर ब्रेक दिए गए हैं। इसी के साथ इस बाइक में नए इमरजेंसी स्‍टॉप सिग्‍नल्स दिए गए हैं जो कि इस बाइक को सबसे ज्यादा शानदार बनाते हैं।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 149 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है जो कि 17.1 एचपी की पावर और 14.4 न्‍यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 6 स्‍पीड गियर बॉक्‍स के साथ आने वाली ये बाइक काफी बेहतरीन है।

फिलहाल ये नहीं पता कि ये बाइक भारत में कब आएगी, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि ये बाइक भारत में 2019 तक लॉन्च की जा सकती है। अब देखते हैं कि लॉन्च होने के बाद इस बाइक को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस बाइक के टॉप वेरिएंट की कीमत 1.87 लाख रुपये हो सकती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned