होंडा ने भारत में लॉन्च की स्पोट्स बाइक CBR650F, कीमत 7.30 लाख रुपए

Kamal Rajpoot

Publish: Oct, 11 2017 02:56:43 (IST)

Bike
होंडा ने भारत में लॉन्च की स्पोट्स बाइक CBR650F, कीमत 7.30 लाख रुपए

होंडा ने अपनी मशहूर स्पोट्स बाइक CBR650F के 2017 मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है। दिल्ली एक्स शोरूम में इस बाइक की कीमत 7.30 लाख रुपए रखी गई है

जापानी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी मशहूर स्पोट्स बाइक CBR650F के 2017 मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है। दिल्ली एक्स शोरूम में इस बाइक की कीमत 7.30 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी इस बाइक को भारत के 22 शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध करवाएगी। इसकी बुकिंग शुरू हो गई है। होंडा की इस बाइक में BS-IV इंजन के साथ कई महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे।

युदविंदर सिंह गुलेरिया का बयान
बाइक के लॉन्चिग के मौके पर होंडा सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रैज़िटैंट युदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि CBR सीरीज़ में इस नई बाइक को लॉन्च कर हम काफी खुश हैं। स्पोर्टी स्टाइल देने के साथ इसमें पावरफुल परफॉर्मेंस के लिए इनलाइन 4 सिलैंडर इंजन लगा है जो इसे चलाते समय राइडर को बेहतरीन अनुभव प्रदान देगा।

सेफ्टी फीचर्स
बाइक को बनाते वक्त कंपनी ने इसमें सेफ्टी फीचर्स पर अच्छा खासा काम किया है। सेफ्टी के लिए इस बाइक में मैटल पिस्टन से बनाई गई निसान की ड्यूल 320 mm फ्रंट Disk ब्रेक्स व रियर में 240 mm Disk ब्रेक दी गई है जो तेज़ रफ्तार पर बाइक को कम समय में रोकने में मदद करेगी। इस स्पोर्ट्स बाइक के फ्रंट में 41mm SDBV फ्रंट फोक्स लगे हैं जो बाइक चलाते समय ज्यादा पकड़ बनाने में मदद करते हैं। वहीं इसके रियर में 7 स्टैप अडजस्टेबल मोनो शॉक दिया गया है जो सड़क पर स्थिरता प्रदान करता है।

इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन
वहीं इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन के मामले में यह बाइक एक बेहतर आॅप्शन है। कंपनी ने इसमें 649 सीसी का इनलाइन 4 सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन लगाया है जो 85.42 बीएचपी की पावर के साथ—साथ 60.4 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करता है। इस इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। मार्केट कॉम्पीटेटर की बात करें तो होंडा की CBR650F बाइक की टक्कर कावासाकी निंजा 650 और बेनेली TNT 600GT से होगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned