होंडा क्लिक स्कूटर की धमाकेदार शुरुआत, 4 माह में बेच दिए 10,000 से ज्यादा स्कूटर

Kamal Rajpoot

Publish: Nov, 14 2017 07:17:51 (IST)

Bike
होंडा क्लिक स्कूटर की धमाकेदार शुरुआत, 4 माह में बेच दिए 10,000 से ज्यादा स्कूटर

मिली जानकारी के मुताबिक लॉन्चिग के बाद होंडा बीते 4 माह में क्लिक स्कूटर की 10,000 से ज्यादा यूनिट्स सेल कर चुका है।

जापानी टू—व्हीलर कंपनी होंडा का भारतीय स्कूटर्स बाजार पर वर्चस्व कायम है। जहां एक ओर होंडा का एक्टिवा स्कूटर पिछले दो दशक से स्कूटर सेगमेंट पर एकछत्र कब्जा किए हुए है, वहीं दूसरी ओर इस साल अगस्त माह में लॉन्च हुए नए स्कूटर होंडा क्लिक ने धमाकेदार शुरुआत की है। मिली जानकारी के मुताबिक लॉन्चिग के बाद होंडा बीते 4 माह में क्लिक स्कूटर की 10,000 से ज्यादा यूनिट्स सेल कर चुका है। इससे यह साफ जाहिर होता है कि होंडा का यह स्कूटर लोगों को काफी पंसद आ रहा है।

बता दें 110cc होंडा क्लिक को HMSI के सीईओ और प्रेसीडेंट मिनोरु कोटू और होंडा टू-व्हीलर के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट वाई एस गुलेरिया ने जयपुर स्थित एक इवेंट में लॉन्च किया था। इस ऑटोमैटिक स्कूटर की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 42,499 रुपए और जयपुर एक्स शोरूम कीमत 42,990 रुपए है।

नए 2017 होंडा क्लिक स्कूटर में 110सीसी का BS-4 HET (Honda Eco Technology) सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 8 bhp की पॉवर जनरेट करता है। इस स्कूटर का कर्ब वजन 102 किलोग्राम है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर 62 km/l का माइलेज देने में सक्षम है। नए होंडा क्लिक को कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ पेश किया गया है, साथ ही इसके ब्लॉक पैटर्न ट्यूबलैस टायर्स हर तरह के रास्ते में राइडर को आराम का अनुभव कराते है।

इस स्कूटर में 14 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज स्पेस है। इसके फ्यूल टैंक की क्षमता 3.5 लीटर है लेकिन इसमें टिफिन , हेलमेट और अन्य घरेलू उपयोगी सामान रखने के लिए पर्याप्त स्पेस है। कंपनी ने मोबाइल चार्जिंग की सुविधा दी गई है। इसमें ऑटोमैटिक हैडलैंप ऑन फीचर (AHO) भी दिया गया है, जो सिर्फ रात में ही नहीं बल्कि शाम, सुबह, कोहरे और बारिश में आपके सफर को सुरक्षित बनाता है।

ये है इसके खास फीचर्स
-चौड़ा फ्लोर बोर्ड
-एडिशनल लोड कैरियर
-आरामदायक लंबी और चौड़ी सीट
-अंडर सीट स्टोरेज मोबाइल चार्जर के साथ
-ब्लॉक पैटर्न ट्यूबलैस टायर्स
-कॉम्बी ब्रेक सिस्टम
-सेल्फ स्टार्ट
-मेंटनैंस फ्री बैटरी
-विसकस एयरफिल्टर

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned